साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी बना सुपरमैन, शानदार कैच पकड़कर वॉर्नर को किया पहली ही गेंद पर आउट- Video

    Loading

    नई दिल्ली: इस समय ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट सीरीज (AUS vs SA Test Series) खेली जा रही है। जहां, दोनों टीम का पहला टेस्ट ब्रिस्बेन में हो रहा है। इस टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान साउथ अफ्रीका को पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और पूरी टीम को महज 152 रनों पर आउट कर दिया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद थी कि उसे अच्छी शुरुआत मिलेगी और वह साउथ अफ्रीका पर हावी होंगे। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया को पहली ही गेंद पर उसे बड़ा झटका लग गया। टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) पहली ही गेंद पर आउट हो गए। 

    डेविड वॉर्नर जिस तरह आउट हुए हैं वह भी हैरान कर देने वाला है। दरअसल, इसमें वॉर्नर को दोष नहीं है, बल्कि साउथ अफ्रीकी फील्डर की शानदार फील्डिंग की वजह से उन्हें पहली ही गेंद पर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 145 रनों के साथ किया है। उसने अपने तीन मुख्य बल्लेबाजों को खो दिया जिसमें वॉर्नर के अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन शुमार है। ट्रेविस हेड 78 रन बनाकर खेल रहे हैं।

    दरअसल, साउथ अफ्रीकी की टीम वॉर्नर के खिलाफ खास प्लान के साथ मैदान पर उतरी थी। पहला ओवर फेंकने आए कगिसो रबाडा ने वॉर्नर के लिए शॉर्ट लेग लगा रखा था। उन्होंने वॉर्नर के खिलाफ शॉर्ट गेंद डाली और वॉर्नर की बॉडी लाइन पर फेंकी। इसे वॉर्नर ने किसी तरह अपने बल्ले से खेल दिया। लेकिन गेंद बल्ले के ऊपरी हिस्से में लग सीधे हवा में गई और शॉर्ट लेग पर खड़े खाया जोंडो ने जगह का कैच पकड़ लिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मैच में वॉर्नर गोल्डन डक पर ही आउट हो गए। किया का शिकार बने।

    बता दें कि, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम लगातार विकेट खोती रही। 27 रनों तक उसने अपने चार विकेट खो दिए थे। टेम्बा बावुमा और काइल वेरेन ने फिर 98 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। फिर बावुमा 38 रन बनाकर आउट हो गए।