File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। भले ही वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ों में से एक हैं, लेकिन कप्तानी के मामले में फिलहाल विराट थोड़े पीछे चल रहे हैं। इसी वजह से हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। उनके इस फैसले ने उनके फैंस और सबको हैरान कर दिया है। 

    अब खबरें हैं कि कोहली टी20 (T20 Format) ही नहीं बल्कि वनडे (ODI Format) की कप्तानी से भी जल्द हट सकते हैं। दरअसल, कुछ वक्त पहले एक महान ज्योतिषी ने बताया है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के अगले कप्तान होंगे। उनकी यह भविष्यवाणी (Prediction) सच होती भी नजर आ रही है।

    रोहित बनेंगे अगले कप्तान!

    ज्योतिष पंडित जगन्नाथ गुरूजी ने टीम इंडिया के कप्तान को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि विराट कोहली के बाद अब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारतीय टीम के कप्तान होंगे। दरअसल, पिछले काफी समय से रोहित शर्मा को टी20 और वनडे फॉर्मेट का कप्तान बनाने की बातें चल रही हैं। वहीं विराट कोहली के टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित का नाम कप्तानी के लिए और भी जोरो-शोरो से लिया जा रहा है। मालूम हो कि, ऐसा बेहद कम देखा जाता है, जहां ज्योतिष पंडित जगन्नाथ गुरुजी की भविष्यवाणी गलत हो। 

    गलत नहीं होती गुरुजी की भविष्यवाणी 

    ज्ञात हो कि, ज्योतिष पंडित जगन्नाथ गुरूजी ने विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के माता-पिता बनने पर भी भविष्यवाणी की थी। उनका कहना था कि विराट के घर एक प्यारी सी गुड़िया जन्म लेगी। उनकी यह भविष्यवाणी भी सही निकली। ऐसे में लोग उन पर भी ज़्यादा भरोसा करने लगे हैं। इसके अलावा उन्होंने पिछले साल यह भी कहा था कि आईपीएल 2020 का ख़िताब मुंबई इंडियंस ले जाएगी, जो बिलकुल सही हुआ। 

    काफी समय से नहीं बोला विराट का बल्ला  

    विराट कोहली (Virat Kohli) पिछले कुछ समय में अपने प्रदर्शन पर फोकस नहीं कर पा रहे हैं। इसी वजह से पिछले दो साल में उन्होंने किसी भी फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। वहीं अब विराट के पास बतौर कप्तान खुद को साबित करने के लिए अब बहुत कम समय बचा है। अगर विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में वह कुछ खास नहीं कर पाए तो एक बार फिर लोग उन्हें ट्रोल करने का एक भी मौका नहीं छोड़ेंगे। क्योंकि, उनके खराब प्रदर्शन की वजह से टीम को भी काफी नुकसान झेलना पड़ता है।  

    नहीं जीत पाए ICC की कोई भी ट्रॉफी 

    टीम इंडिया लंबे समय से आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट जीत पाने में असफल रही है। विराट की कप्तानी में भारत ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 वर्ल्ड कप फाइनल और हाल ही में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी हार चुकी है। इतना ही नहीं आईपीएल में भी विराट अपनी टीम आरसीबी को आजतक एक भी खिताब नहीं जीता पाए हैं। जिसकी वजह से उन्हें काफी कुछ खरी-खोटी सुनना पड़ता है। ऐसे में उनका कप्तानी से हटने का फैसला कुछ लोगों को सही भी लग रहा है।