ipl-2021 sanju-samson-smashes-119-runs-in-63-deliveries-watch-video-of-full-inning
File Photo

    नई दिल्ली: आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 36 वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच खेला गया था। जहां राजस्थान को दिल्ली से करारी हार (DC Won Against RR) का सामना करना पड़ा। दिल्ली ने इस मैच को 33 रनों से अपने कब्जे में कर लिया था।

    इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। जहां दिल्ली ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 154 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद जवाबी पारी में राजस्थान की टीम 6 विकेट पर 121 रन ही बना सकी। लेकिन हार के साथ राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (RR Captain Sanju Samson) के लिए एक बुरी खबर भी आई है। 

    बुरे फंसे संजू सैमसन

    राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और उनके साथी खिलाड़ियों को शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया। BCCI ने सैमसन पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। जबकि प्लेइंग 11 के अन्य प्रत्येक सदस्य को छह लाख रुपये या उनकी व्यक्तिगत मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना देना होगा। 

    पहले मैच के बाद भी लगा था जुर्माना

    इससे पहले भी राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पर पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले मैच में भी धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया था। उस समय सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। अब जब दोबारा संजू पर जुर्माना लगाया गया है तो सैमसन कोशिश करेंगे कि ये गलती दोबारा न हो वरना सजा और भी ज़्यादा बढ़ सकती है। हो सकता है कि उन पर एक मैच का बैन भी लग जाए।