virat kohli and rohit sharma
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज (South Africa Test Series) हारने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान (Test Captaincy) का पद छोड़ दिया है। उनके इस फैसले से न केवल उनके फैशन बल्कि बहुत से क्रिकेट जगत के दिग्गज भी हैरान हैं। अब विराट कोहली किसी भी मैच में बतौर बल्लेबाज ही खेलते नज़र आएंगे। अब उनके फैंस को क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में उनकी कप्तानी देखने नहीं मिलेगी। हालांकि विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे हैं। ऐसे में अब उनके इस फैसले पर हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रतिक्रिया दी है। 

    रोहित शर्मा अपने साथी विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से काफी ज़्यादा हैरान हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखा, ‘हैरान हूं। लेकिन, भारतीय कप्तान के रूप में सफल पारी के लिए बधाई। आगे के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45)

    कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से ही अब यह सवाल उठने लगा है कि टेस्ट की कमान अब किसे सौंपी जाएगी। दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप खेलने के बाद विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद BCCI ने उन्हें एकदिवसीय क्रिकेट फॉर्मेट की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया था। ऐसे में सिमित ओवर की कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा अब टेस्ट टेस्ट फॉर्मेट में कप्तान बनने के भी दावेदार हैं। 

    हालांकि, बीसीसीआई ने इस मामले में अभी तक कोई भी फैसला नहीं लिया है। टेस्ट कप्तानी की रेस में रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का भी नाम सामने आ रहा है। अब बात करें विराट की कप्तानी की तो वह भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को 68 में से 40 टेस्ट मैच जीतवाए हैं। इसके अलावा विराट का वनडे और टी20 इंटरनेशनल में भी कप्तान के रूप में शानदार रिकॉर्ड रहा है।