PAARTHIV-PATEL

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) के पिता अजयभाई बिपिनचंद्र पटेल ( Ajaybhai Bipinchandra patel) का आज यानी रविवार को निधन हो गया। खुद पार्थिव ने आज इस दुखद खबर की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए सबको दी है।

    आज इस 36 वर्षीय इस बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने पिता की एक फोटो शेयर करते हुए फैंस से अपनी प्रार्थनाओं में याद रखने के लिए कहा। वहीं 25 टेस्ट और 38 वनडे इंटरनैशनल मैच खेल चुके पार्थिव के पिता के निधन की खबर सुनकर क्रिकेट बिरादरी में शोक की लहर दौड़ गई। इस खबर पर टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने शोक जताया है।

    बता दें कि साल 2019 में पार्थिव पटेल (Parthiv Patel Father Death) के पिता को ब्रेन हेमरेज व्भी हुआ था। उस समय पार्थिव IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे। पता हो कि पार्थिव टीम इंडिया के लिए टेस्ट खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 17 साल की छोटी सी उम्र में इंटरनैशनल क्रिकेट में कदम रखा था। हालांकि इसके बाद वह हमेशा ही टीम इंडिया से अंदर बाहर होते रहे।

    ऐसा रहा पार्थिव पटेल का क्रिकेट करियर

    गौरतलब है कि दो टी20 इंटरनैशनल मैच खेल चुके पार्थिव ने पिछले साल ( 2020) क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था। वहीं पार्थिव ने टेस्ट में 934 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उनके नाम 736 रन दर्ज है। इस प्रकार पार्थिव का क्रिकेट करियर सामान्य ही रहा।