sanjay-manjrekar-satatement-on-rohit-sharma-ahead-of-wtc-final-match-against-australia-ind-vs-aus

Loading

नयी दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल (WTC Final 2023) मैच 7 जून से खेला जाने वाला है। इस मैच के लिए टीम इंडिया (India) इंग्लैंड पहुंच गई है। टीम इंडिया के पास इस बार ऑस्ट्रेलिया को हराकर 10 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका है।

साल 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल खेला गया था। इस मैच में भारत को करारी हार मिली थी। लेकिन, इस बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी WTC फाइनल जीतने के लिए काफी मेहनत कर रही है। वहीं, इस मैच से पहले भारतीय पूर्व क्रिकेटर ने रोहित शर्मा की मौजूदा फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने पहले कप्तान रोहित शर्मा के फॉर्म को लेकर बयान दिया है। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर एक शो के दौरान कहा कि, ‘रोहित के लिए टेस्ट क्रिकेट के सबसे रोमांचक प्रारूपों में से एक है। इसलिए हमें उनके आईपीएल फॉर्म पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।’

उन्होंने कहा कि ‘आईपीएल के सीजन में भी रोहोत का फॉर्म अच्छा नहीं था। लेकिन, ‘हिटमैन’ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में ही शतक जड़कर सबकी बोलती बंद कर दी। रोहित के लिए टेस्ट क्रिकेट सबसे रोमांचक फॉर्मेट में से एक है जैसे विराट कोहली के लिए हमेशा से रहा है।’

मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने आगे कहा कि, ‘टेस्ट क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी बेहद शानदार हैं। इस फॉर्मेट में हमने उन्हें एक समस्या से जूझते हुए देखा हुआ वो है पुल शॉट। वह कई बार अपने सबसे पसंदीदा पुल शॉट खेलते हुए आउट हो जाते हैं।’ मालूम हो कि, रोहित शर्मा अक्सर पुल शॉट खेलते हुए आउट हो जाते है। ऐसे में विपक्षी टीम उनकी इस कमजोरी पर बार-बार वर करने की कोशिश करते है। 

रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट आंकड़े की बात करें तो, उन्होंने अब तक 49 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 45.66 की औसत के साथ 3379 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक, 1 दोहरा शतक और 14 अर्धशतक निकले हैं।