Shaheen Shah Afridi created history, became the first bowler to do such a feat in T20 Blast
Twitter

Loading

नयी दिल्ली: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) से पहले पाकिस्तान (Pakistan) के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने इतिहास रचा है। उन्होंने इंग्लैंड में ऐसा कारनामा किया, जो टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) के इतिहास में पहली बार हुआ। शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में में चार बल्लेबाजों को आउट किया। इसलिए अब वह टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहले ओवर में सबसे ज्यादा चार विकेट लेने वाले दुनिया के एकमात्र गेंदबाज बन गए हैं।

ट्वेंटी-20 ब्लास्ट (T20 Blast) में वारविकशायर ने नॉटिंघमशायर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। नॉटिंघमशायर के टॉम मूर्स (73 रन) को छोड़कर बाकी खिलाड़ी असफल रहे। मूर्स ने 42 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से जोरदार पारी खेली। नॉटिंघमशायर ने 20 ओवर में 168 रन बनाए। वारविकशायर के लिए हसन अली और जेक लिनॉट ने तीन-तीन विकेट लिए।

एक ओवर में लिए चार विकेट 

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करते कर रही वारविकशायर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वहीं, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में कमाल कर दिया। शाहीन की पहली गेंद वाइड रही और 5 रन बने। इसके बाद शाहीन ने पहली दो गेंदों पर लगातार दो विकेट लिए। तीसरी और चौथी गेंद पर सिंगल। पांचवीं और आखिरी गेंद पर फिर लगातार दो विकेट। एक ओवर के बाद वारविकशायर का स्कोर 7 विकेट पर 4 विकेट था और शाहीन T-20 क्रिकेट के इतिहास में पहले ओवर में चार विकेट लेने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज बन गए।

हालांकि, पहले ही ओवर में चार विकेट लेने के बाद शाहीन को बाकी तीन ओवर में एक भी विकेट नहीं मिला। वारविकशायर के लिए रॉब येट्स ने 46 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए। जेक लिनॉट ने 22 गेंदों में 3 चौकों की मदद से नाबाद 27 रन बनाकर वारविकशायर को जीत दिलाई। वारविकशायर की टीम ने 19.1 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए।