Shakib Al Hasan to lead Bangladesh in Asia Cup and World Cup

Loading

ढाका: बांग्लादेश (Bangladesh) ने शुक्रवार को अनुभवी आल राउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को एशिया कप (Asia Cup) और 2023 विश्व कप (World Cup 2023) दोनों के लिए अपना वनडे कप्तान नियुक्त किया। इन दो बड़े टूर्नामेंट के अलावा बांग्लादेश सितंबर के अंत में सफेद गेंद की श्रृंखला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जिसके बाद टीम पांच अक्टूबर से शुरु होने वाले विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करेगी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, ‘‘हमने एशिया कप और विश्व कप के लिए शाकिब को कप्तान नियुक्त किया है। विश्व कप और एशिया कप की टीम की घोषणा कल की जायेगी। चयनकर्ता 17 सदस्यों की टीम चुनेंगे।”

तमीम इकबाल पीठ की चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गये हैं जिससे शाकिब उनकी जगह लेंगे। अब शाकिब खेल के तीनों प्रारूपों में बांग्लादेश के कप्तान बन चुके हैं। वह पिछले साल के शुरु से टीम के टेस्ट और टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान हैं।

शाकिब का बांग्लादेश के वनडे कप्तान के तौर पर अंतिम मैच आयरलैंड के खिलाफ 12 मई 2017 को था जिसका नतीजा नहीं निकला था। शाकिब ने 52 वनडे, 19 टेस्ट और 39 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में बांग्लादेश की अगुआई की है। (एजेंसी)