Shane Warne had complained of chest pain and sweating after extreme fluid-only diet prior to his vacation Manager

वॉर्न (Shane Warne) के परिवार ने भी थाई पुलिस को बताया कि उन्हें दिल से जुड़ी परेशानियां और दमा था।

    Loading

    सिडनी, शेन वॉर्न (Shane Warne) के मैनेजर जेम्स एर्सकिने (James Erskine) ने खुलासा किया है कि आस्ट्रेलिया (Australia) का यह महान स्पिनर छुट्टियों पर जाने से पहले दो सप्ताह सिर्फ तरल आहार ले रहा था जिससे छाती में दर्द और पसीना आने की शिकायत भी की थी। आस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर वॉर्न (Shane Warne) का थाईलैंड में 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया और उन्हें दिल का दौरा पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

    एर्सकिने ने ‘नाइन नेटवर्क’ से कहा,‘‘ वह अजीबोगरीब डाइट पर रहता था। हाल ही में इस तरह की डाइट में वह 14 दिन सिर्फ तरल पदार्थ ले रहा था। ऐसा वह तीन चार बार कर चुका है।” उन्होंने कहा ,‘‘ इसमें वह काले और हरे जूस ही ले रहा था या फिर सफेद बन और मस्का या बीच में लसानिया भरा हुआ बन।” उन्होंने कहा ,‘‘ पूरी जिंदगी वह सिगरेट पीता रहा । मुझे लगता है कि दिल का दौरा ही पड़ा होगा।”

    थाई पुलिस ने कहा कि मामले की प्रारंभिक जांच के बाद वॉर्न की मौत में किसी तरह की साजिश का संकेत नहीं मिला है लेकिन पोस्टमार्टम कराया गया। मौत से चंद रोज पहले ही वॉर्न ने इंस्टाग्राम पर अपनी पुरानी तस्वीर डालकर कहा था कि वह वजन कम करने की प्रक्रिया में हैं। उन्होंने कहा था ,‘‘ आपरेशन दुबला होना शुरू हो गया है और लक्ष्य जुलाई तक दुबला पतला होने का है। ”

    वॉर्न (Shane Warne) के परिवार ने भी थाई पुलिस को बताया कि उन्हें दिल से जुड़ी परेशानियां और दमा था। वॉर्न के एक दोस्त ने बताया कि उनका आखिरी भोजन आस्ट्रेलिया का मशहूर वेजेमाइट (फूड स्प्रेड) लगा टोस्ट था। ‘द स्पोर्टिंग न्यूज’ के सीईओ टॉम हाल ने पोर्टल पर लिखा ,‘‘ मैने कई बार शेन के साथ शानदार खाना खाया है लेकिन वहां थाई खाना खाने की बजाय हमने आस्ट्रेलिया का मशहूर खाना वेजेमाइट लगा टोस्ट खाया। वह पक्का आस्ट्रेलियाई था। खाने के बाद वह अपने बच्चों को फोन करने बेडरूम में चला गया था।” (एजेंसी)