pointing

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़े ही ममस्पर्शी इंटरव्यू में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Pointing) महान गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Wane) को श्रद्धांजलि देते हुए अचानक फूट-फूटकर रोने लगे। बता दें कि वॉर्न का 52 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उन्होंने थाइलैंड के सामुई में अपनी आखिरी सांस ली थी। पता हो कि पूर्व ऑस्ट्रलियाई कप्तान पोंटिंग, वॉर्न के बहुत जिगरी दोस्त रहे हैं।

    वॉर्न थे मेरे जीवन का बेहद जरुरी हिस्सा

    पोंटिंग ने वॉर्न के बारे में कहा कि, “दुनिया के अन्य लोगों की तरह मैं भी इस खबर को सुनने के बाद बुरी तरह से चौंक गया था। मैं तो यह सोचकर बिस्तर पर गया था कि मुझे अपनी बेटियों को सुबह नेटबॉल के लिए ले जाना है, लेकिन जब जागा तो जैसे सब कुछ बदल चुका था। इस खबर को जज्ब करने में मुझे कई घंटे लगे। हाँ, मेरे दोस्त वॉर्न मेरे जीवन का अहम हिस्सा थे। मैं कभी भी अपने क्रिकेट जीवन में उनसे बेहतर गेंदबाज के साथ नहीं खेला। वह खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों के रूप में हमेशा ही गिने जाएंगे। वॉर्न ने स्पिन गेंदबाजी को बदल कर रख दिया दिया और क्रांति लाए। वे नए गेंदबाजों के लिए हमेशा प्रेरणा रहेंगे।”

    Courtsey: The Monk 134

    वॉर्न कहते थे मुझे पंटर 

    गौरतलब है कि इससे पहले बीते शनिवार को पोंटिंग ने वॉर्न के लिए सोशल मीडिया पर एक अहम् पोस्ट भी किया था। जिसमे उन्होंने लिखा था कि, “इसे शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल है। मैं उनसे पहली बार तब मिला था जब मैं 15 साल का था। उन्होंने मुझे मेरा पेट नेम (पंटर) दिया था। हम एक दशक से ज्यादा वक्त तक टीम में साथ रहे। सभी उतार-चढ़ाव एक साथ देखे। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिस पर आप हमेशा भरोसा कर सकते थे। मुझे गर्व है कि मैं अब तक के सबसे महान गेंदबाज के साथ खेला और रहा हूं।”

    बता दें कि 52 वर्ष के वॉर्न शुक्रवार की रात कोह समुई में अपने विला होटल में अचेत पाये गए थे और अस्पताल ले जाने के बाद भी उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। बीते शनिवार को वॉर्न के मैनेजर जेम्स एर्सकिने ने कहा था कि वॉर्न तीन महीने की छुट्टी पर अकेले यहां आये थे और अभी उन्हें तीन ही दिन हुए थे। उन्हें जब दिल का दौरा पड़ा तब वह क्रिकेट देख रहे थे।