Sri Lanka Cricket ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग, Asia Cup और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर छाए खतरे के बादल

    Loading

    विनय कुमार 

    सरकार के खिलाफ बगावत जोर पकड़ने पर बीते सोमवार, 9 मई को प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Mahindra Rajapaksa) के घर को प्रदर्शनकारियों ने फूंक दिया। देश के हालातों के मद्देनजर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC Sri Lanka Cricket) ने आज इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। श्रीलंका क्रिकेट के ऑफिशल्स का भी मानना है कि Asia Cup, 2022) और श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया दौरा खटाई में पड़ सकता है।

    सूत्रों के मुताबिक, संभावना है कि Asia Cup, 2022 श्रीलंका की बजाय UAE/Dubai में कराया जा सकता है।  हालांकि, Asian Cricket Council के प्रेसिडेंट और BCCI सेक्रेटरी जय शाह (Jay Shah Secretary BCCI) पहले ही एलान कर चुके हैं कि Asia Cup, 2022 के आयोजन पर अंतिम निर्णय अहमदाबाद में आयोजित IPL 2022 Final मैच के बाद लिया जाएगा।

    श्रीलंका क्रिकेट की एक्जीक्यूटिव कमिटी की आज कोलंबो में मीटिंग होगी। सूत्रों के मुताबिक, Asia Cup, 2022 के दुबई में कराने को लेकर मंथन होगा। इसके अलावा आज की मीटिंग का एक प्वाइंट जानकार टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा भी है। गौरतलब है कि दौरा 7 जून से आरंभ होना है। लेकिन, देश के ताज़ा हालातों को देखते हुए इन आयोजनों पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं।

    Sri Lanka Cricket से जुड़े एक सूत्र ने कहा, “Cricket Australia’ ने हमें इस दायरे को लेकर ग्रीन सिग्नल पहले ही दे चुका है। और हमें भरोसा है कि यह दौरा होगा। हालांकि,  सोमवार की हिंसा की वजह से यह खटाई में पड़ सकता है। लेकिन, हमें उम्मीद है कि यह दौरा होगा।

    गौरतलब है कि, इस दरम्यान Sri Lanka Cricket ने पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज रद्द कर दी है। शेड्यूल के मुताबिक, जुलाई में वह सीरीज होनी थी।  अब दोनों देशों के बीच केवल 2 टेस्ट मैच खेले जाने की योजना है, जो ICC World Test Championship, 2021-23 के तहत खेला जाना है। फिलहाल, इसकी तारीख फाइनल नहीं हुई है।