Dubai Stadium

    दुबई. यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) (UAE) में आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण ख़त्म होने पर है। 15 अक्टूबर को आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाना है। वहीं इसके बाद 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई (UAE) और ओमान (Oman) में T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) शुरू हो जाएगा। इसी बीच रविवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) (ICC) ने कहा है कि T20 वर्ल्ड कप में 70% दर्शकों को स्टेडियम में आने की परमिशन मिलेगी। इस बात की जानकारी न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दी है।

    ICC के एक्टिंग सीईओ ज्यॉफ एलार्डिस ने कहा कि हम यूएई और ओमान में दर्शकों को स्टेडियम बुलाने को लेकर उत्साहित हैं। इसके लिए हमारे मेजबान बीसीसीआई (BCCI), अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और ओमान क्रिकेट के साथ-साथ शनीय सरकारों को धन्यवाद। हमें उम्मीद है कि हम अपने फैंस के लिए सुरक्षित माहौल तैयार कर पाएंगे।

    दुबई में लगभग 70 प्रतिशत दर्शक स्टेडियम में आकर मैच देख सकेंगे। जबकि अबु धाबी के स्टेडियम में दर्शक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मैच देख सकेंगे। वहीं ओमान की राजधानी मस्कट में खेले जाने वाले मैचों में सिर्फ 3 हजार दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति होगी। 

    T20 वर्ल्ड कप का पहला दौर 17 अक्टूबर को ओमान में शुरू होगा, जहां पहला मैच ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच होगा। वहीं दूसरा मैच बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच खेला जाएगा।