cricket
Pic: Social Media

Loading

लखनऊ: जहां एक तरफ टीम इंडिया (Team India) ने विश्व कप 2023 (World Cup 2023) में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। अब तक भारत ने 5 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। लेकिन अब आगे का सफर थोडा टेंशन भरा हो सकता है। दरअसल ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चोटिल हैं। वहीं  एक रिपोर्ट के मुताबिक पांड्या चोट की वजह से अगले तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं। वे वैसे भी न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेले और अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भी वे मैदान पर नहीं उतरेंगे।

हार्दिक कि चोट बनी सरदर्द 
गौरतलब है कि टीम इंडिया अपने अगले मैच के लिए लखनऊ पहुँच चुकी है, लेकिन हार्दिक फिलहाल टीम के साथ नहीं है। दरअसल वे इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बैंगलुरु में हैं। मामले पर अन्य मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पांड्या के टखने में ग्रेड 1 लिगामेंट टीयर है। उनके टखने में काफी सूजन है। इस वजह से दर्द भी है। हालांकि अच्छी बात यह है कि फ्रैक्चर नहीं है। वहीं NCA के सूत्रों के अनुसार पांड्या की चोट थोड़ी गंभीर हो सकती है। ऐसे में वे जब तक पूरी तरह से फिट नहीं होंगे तब तक नहीं खेल पाएंगे।

पांड्या कि चोट और अश्विन को मौका 
जानकारी हो कि पांड्या भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान चोटिल हुए थे। वे तभी से बाहर चल रहे हैं। उनकी वापसी को लेकर फिलहाल किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के लिए टीम इंडिया में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था। वहीं अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित अब लखनऊ के मुकाबले के लिए रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकते हैं।

बताते चलें कि टीम इंडिया इस समय वर्ल्ड कप के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। उसने 5 मैच खेले हैं और चार मैच खेलने बाकी हैं। जहां भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से पटका था। इसके बाद अफगानिस्तान,पाकिस्तान, बांग्लादेश और फिर न्यूजीलैंड को भी हराया। भारत को अब इंग्लैंड के बाद श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच खेलने हैं।