File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    मंगलवार, 30 अगस्त को एशिया कप 2022 का तीसरा मैच खेला जाएगा। इस सीजन के पहले मैच में 27 अगस्त को शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत अफगानिस्तान ने श्रीलंका को धूल चटाया और जीत के साथ आरंभ किया। अफ़ग़ानिस्तान ने Asia Cup, 2022 Super-4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, ,Asia Cup, 2022 के ताज़ा सीज़न में बांग्लादेश मंगलवार को (BAN vs AFG Asia Cup, 2022) अपना पहला मैच खेलेगी। अफ़ग़ानिस्तान की श्रीलंका पर चौंका देने वाले प्रदर्शन से मिली जीत को लेकर बांग्लादेश की टीम रणनीति को लेकर मंथन कर रही है। 

    सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश के कप्तान अफ़ग़ानिस्तान के गेंदबाज़ों की बोलिंग अटैक में उनके अटैकिंग प्वाइंट्स का स्टडी कर चुकी है। उसकी के हिसाब से अपनी रणनीति बना रही है। गौरतलब है कि बांग्लादेश की T20I टीम ने अपने हालिया खेले सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन किया है, ऐसे में एशिया कप टूर्नामेंट जीत को शुरुआत करने के लिए जान झोंक देगी। टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने रणनीति को लेकर मंथन कर लिया है। लेकिन, अफ़ग़ानिस्तान को वह कमज़ोर बिलकुल भी नहीं मान सकते।

    गौरतलब है कि, इस सीज़न के पहले मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ अफ़ग़ानिस्तान के बोलर्स (SRL vs AFG Asia Cup, 2022) ने शानदार खेल दिखाया था। पहले ही ओवर में 2 विकेट चटका कर गेंदबाजों ने सबको हैरत में डाल दिया था। अफ़ग़ानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी की टीम श्रीलंका को हराकर आत्मविश्वास से लबालब है। ऐसे में मंगलवार की भिड़ंत में उसके अटैक में और धार आ सकती है। इस मैच में बांग्लादेश के सीनियर बल्लेबाज़ों को खासतौर पर दमदार प्रदर्शन करना होगा, ताकि अफ़ग़ानिस्तान के बोलर्स की घातक धार को काट सकें।  

    आपको याद दिला दें कि महमदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन एक साथ बढ़िया खेल नहीं दिखा पा रहे हैं। पिछले कुछ मैचों में ये देखा गया है कि सीनियर बल्लेबाज असफल हो रहे हैं और खेल पर वापसी की जिम्मेदारी गेंदबाजों के कंधों पर आ जाता है।

    दोनों देशों की संभावित प्लेइंग इलेवन Playing-XI

    अफगानिस्तान (Afghanistan)

    नजीबुल्लाह ज़दरान (Najibullah Zadran), हज़रतुल्लाह ज़ज़ई (Hazratullah Zazai), इब्राहिम ज़दरान (Ibrahim Zadran), उस्मान गनी (Usman Gani), रहमानुल्ला गुरबाज़ (Rehmanullah Gurbaz), मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi), राशिद खान (Rashid Khan), मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman), नवीन-उल-हक (Nawin Ul Haq), नूर अहमद (Noor Ahmed), करीम जनात (Karim Janat)।

    बांग्लादेश (Bangladesh)

    मोहम्मद नईम (Mohammad Naeem), सब्बीर रहमान (Sabbir Rehman), अनामुल हक (Anamul Haque), महमुदुल्लाह (Mehmudullah), शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan), मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim), मेहदी हसन (Mehdi Hasan), मोसादेक हुसैन (Mosaddek Husaain), मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur), तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed), एबादोट हुसैन (Ebadot Hussain)।