racist-remarks-often-hurled-at-players-in-australia-and-south-africa-it-must-stop-gautam-gambhir
File Photo

    Loading

    – विनय कुमार

    टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज़ गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भारतीय टीम को पाकिस्तान के खतरनाक बोलर शाहीन शाह अफरीदी के परखच्चे उड़ाने की तरकीब दे दी है। गौतम गंभीर का कहना है कि ICC T20 World Cup, 2022 में 23 अक्टूबर को भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा। उस मुकाबले में भारत को पाकिस्तानी बोली शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की गेंदों का आक्रामकता से सामना करना चाहिए। विकेट बचाने को लेकर नहीं सोचना चाहिए।

    गौरतलब है कि घुटने की इंजरी की वजह से Asia Cup-2022 में नहीं खेल पाए अब फिट हो गए हैं और मेलबर्न में 23 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। आपको याद दिला दें कि ICC T20 World Cup, 2021 में पिछले साल  शाहीन शाह अफरीदी ने भारतीय टीम को नानी याद दिला दी थी। उस मुकाबले में पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान की भारत के खिलाफ वह पहली जीत थी।

    गौतम गंभीर ने Star Sports के लिए के ख़ास कार्यक्रम में कहा, “शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के सामने विकेट बचाने की मत सोचो। उसके खिलाफ (IND vs PAK T20 World Cup, 2022) रन बनाने के बारे में सोचो। जब आप विकेट बचाने के लिए खेलने लगोगे, तो सब कुछ बहुत छोटा हो जाएगा। बैकलिफ्ट, फुटवर्क सब। T20 Cricket में इस सोच के साथ नहीं खेला जा सकता।मुझे पता है कि वह (Shaheen Shah Afridi) खतरनाक गेंदबाज है। लेकिन, भारतीय बल्लेबाजों को उसके खिलाफ रन बनाने ही होंगे। भारत के पास टॉप 3 या 4 शानदार बल्लेबाज हैं, जो अफरीदी के सामने रन बना सकते हैं।”

    इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व सीमर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टीम इंडिया के बोलर्स को वो तरकीप भी बताई, जिससे पाकिस्तान के बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की सलामी जोड़ी को ध्वस्त किया जा सके। उन्होंने कहा, “बाबर आजम (Babar Azam Captain Pakistan Cricket Team) या मोहम्मद रिज़वान  (Mohammad Rizwan) को जगह मत दो। रिजवान पावरप्ले में काफी आक्रामक खेलता है। बाबर को वक्त लगता है। इनके खेल को समझकर गेंदबाजी करनी होगी।” यानी, भारतीय गेंदबाजों को पावरप्ले के ओवर्स में शुरुआत में ही पाकिस्तान के धुरंधरों को आउट करना होगा।