आज है वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स का जन्मदिन, जानें उनके करियर से जुड़ी कुछ खास बातें

    Loading

    नई दिल्ली: वेस्टइंडीज (West Indies) के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स (Kesrick Williams Birthday) का आज जन्मदिन है। 17 जनवरी 1990 को जन्मे इस गेंदबाज का यह 32 वां जन्मदिन है। विलियम्स मूलतः ग्रेनेडाइंस के रहने वाले हैं। इस दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से कई बार तारीफे बटोरी हैं। आइए जानते हैं उनके करियर से जुड़ी कुछ खास बातें…  

    क्रिकेट में आगाज  

    विलियम्स का जन्म स्प्रिंग विलेज, सेंट विंसेंट में हुआ था। क्षेत्रीय चार दिवसीय प्रतियोगिता में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने मार्च 2011 में विंडवर्ड द्वीप समूह के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया। विलियम्स ने 2013-14 सीज़न के दौरान टीम के लिए केवल अनियमित उपस्थिति दर्ज की। 

    फिर, इसके बाद में 2016 में उन्हें कैरेबियन प्रीमियर लीग सीज़न के लिए जमैका तल्लावाहों की टीम में चुना गया। उस टूर्नामेंट में, विलियम्स ने अपनी टीम के सभी 13 मैचों में खेलकर 17 विकेट लिए और सबके होश उड़ा दिए। वह अपनी टीम ऐसा कर ड्वेन ब्रावो और सोहेल तनवीर के बाद तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। 

    अंतर्राष्ट्रीय करियर 

    अपने उत्तम प्रदर्शन और क्रिकेट के प्रति लगाव से उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही थी। अपनी कड़ी मेहनत से वह कामयाबी का मुकाम हासिल कर रहे थे। सितंबर 2016 में, विलियम्स को संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज के ट्वेंटी 20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में नामित किया गया। इसी के साथ विलियम्स ने 27 सितंबर 2016 को पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए अपना टी20ई पदार्पण किया। 

    जून 2017 में, उन्हें भारत के खिलाफ तीसरे मैच से पहले वेस्ट इंडीज एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) टीम में खेलने के लिए चुना गया और इसी के साथ भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए उन्होंने अपना वनडे डेब्यू किया।