मोहम्मद शमी के गांव में बनेगा मिनी स्टेडियम, योगी सरकार ने की घोषणा

Loading

लखनऊ: भारत में खेले जा रहे विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार गेंदबाजी करने वाले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के लिए उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) तोहफा देने जा रही है। जल्द ही उनके गांव में एक स्टेडियम (Stadium) बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाने वाली है। इसके लिए राज्य सरकार ने आसपास के इलाके में जमीन तलाशना शुरू कर रही है। जमीन फाइनल होते ही स्टेडियम बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही मोहम्मद शमी के पैतृक गांव में एक उच्च गुणवत्ता वाला स्टेडियम बनाएगी, जहां पर खिलाड़ियों को अच्छी सुविधा और माहौल मिल सके। जमीन चयन करने की प्रक्रिया चल रही है। जमीन का चयन होते ही गांव में स्टेडियम बनाए जाने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जाएगा।

विश्व कप सेमीफाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मोहम्मद शमी के गृहनगर अमरोहा जिले के सहसपुर अलीनगर में जल्द ही एक मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनेगा।  मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप में शमी के शानदार प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर यह निर्णय लिया गया है। इस संबंध में शुक्रवार को अमरोहा के जिला मजिस्ट्रेट राजेश त्यागी ने जानकारी मिलते ही इस बात को पुष्ट किया है।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का कहना है, “उत्तर प्रदेश सरकार मोहम्मद शमी के गांव में स्टेडियम बनाने पर काम कर रही है। जमीन का चयन प्रक्रियाधीन है। जल्द ही एक उच्च गुणवत्ता वाला स्टेडियम बनाया जाएगा…”

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के रहने वाले हैं और उन्होंने विश्व कप क्रिकेट प्रतियोगिता में अब तक खेले गए 6 मैचों में 23 विकेट हासिल किए हैं और कई मैचों में भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इतना ही नहीं सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट झटक कर मोहम्मद शमी ने एकदिवसीय मैचों में भारत की तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। शमी ने एक विश्व कप में 3 बार पांच या उससे अधिक विकेट झटकने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज बने हैं।