PIC: @Vinay_Kumar_R/Twitter
PIC: @Vinay_Kumar_R/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आर. विनय कुमार (R. Vinay Kumar) के घर एक नन्ही पारी का आगमन हुआ है। विनय कुमार की वाइफ ऋचा सिंह (Richa Singh) ने गुरुवार को बेटी को जन्म दिया है। विनय कुमार ने इस बात की जानकारी ट्विटर (Twitter) पर अपनी नवजात बच्ची और बीवी संग तस्वीर शेयर कर दी है। कुछ दिन पहले विनय कुमार (Vinay Kumar New Born Baby Girl) ने बताया था कि,उनकी पत्नी प्रेग्नेंट है और वह जल्द ही पिता बनने वाले हैं। 

    38 साल के विनय कुमार ने अपनी पत्नी ऋचा और नवजात बेटी संग फोटो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘हमें आज यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि एक बेबी गर्ल का आगमन हुआ है। भगवान की तरफ से अमूल्य तोहफा।’

    इस पोस्ट को देखने के बाद विनय के फैंस उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। वहीं इस पोस्ट को काफी लाइक भी मिल रहे हैं। अब बात करें विनय के करियर की तो, कर्नाटक के विनय कुमार ने भारत के लिए 1 टेस्ट, 31 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे मैचों में 37।44 की औसत से 38 विकेट लिए। जबकि टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम पर 24।70 के एवरेज से 10 विकेट है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने इकलौते टेस्ट मैच में उन्होंने 1 विकेट लिया था। 

    बता दें कि, विनय कुमार आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) समेत 3 टीमों के लिए खेल चुके हैं। वह मुंबई के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR Team) और आरसीबी (RCB Team) के लिए भी खेला करते थे। आईपीएल में विनय कुमार ने कुल 105 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 105 विकेट अपने नाम किए हैं। ज्ञात हो कि, दिग्गज भारतीय क्रिकेटर ने पिछले साल ही रिटायरमेंट का ऐलान किया था।