virat-kohli-completed-2500-runs-at-chhinaswamy-most-by-a-batsman-in-a-venue-in-ipl 16

Loading

मुंबई: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) के बीच मैच खेला गया। यह मैच आरसीबी (RCB) ने जीत लिया। इस जीत के हीरो बने विराट कोहली (Virat Kohli)। विराट कोहली ने बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium) पर अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने 34 गेंदों में 50 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौकों और एक छक्का भी निकला। इस अर्धशतकीय पारी के लिए कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अपनी इस तूफानी पारी के साथ ही कोहली ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 2500 रन पूरे कर लिए। इसके साथ ही कोहली ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर दिया। आईपीएल में एक स्टेडियम में 2500 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं। बेंगलुरु के इस स्टेडियम में कोहली के 75 पारियों में 2539 रन हो गए हैं, जिसमें 3 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं।

आईपीएल में एक स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर एबी डी विलियर्स हैं। उन्होंने इस मैदान पर 58 पारियों में 1960 रन बनाए हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli) ने शनिवार को खेले गए मैच में हाफ सेंचुरी जड़कर एक और कारनामा किया है। वह आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक और उससे ज्यादा स्कोर बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। यह उनका 52वां पचास प्लस स्कोर हैं। इस मामले में उन्होंने शिखर धवन को पीछे छोड़ा।