Virat Kohli And Dean Elgar IND vs SA 2nd Test
विराट कोहली और डीन एल्गर (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट (IND vs SA 2nd Test) मैच केपटाउन (Cape Town) में खेला जा रहा है। यह मैच साउथ अफ्रीका की कप्तानी कर रहे डीन एल्गर (Dean Elgar) के करियर का आखिरी टेस्ट मैच है। इस मैच में अपनी दूसरी पारी में वह 12 रन बनाकर आउट हुए। जब वह आउट हुए तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्हें गले लगाकर विदाई दी। जिसका वीडियो और फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है। 

विराट कोहली क्रिकेट मैदान पर अपनी अजीब हरकतों के लिए भी मशहूर हैं। लेकिन, अक्सर वह अपने फैंस का दिल जीतने में पीछे नहीं रहते हैं। कुछ ऐसा ही लम्हा दूसरे टेस्ट में देखने मिला, जब एल्गर के आउट होने के बाद वह उन्हें रिस्पेक्ट देने के लिए विकेट का जश्न मनाने से मना किया। साथ ही उन्हें गले लगाकर विदाई दी। 

विराट कोहली के इस खेल भावना की जमकर तारीफ की जा रही है। सोशल मीडिया पर उनके फैंस उनकी सराहना कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर विराट कोहली के इस बर्ताव का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। डीन एल्गर के करियर के इस लास्ट टेस्ट मैच में जब वह आउट हो गए तब एक-एक करके सभी भारतीय खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी और आगे के लिए शुभकामनाएं दी। 

डीन एल्गर के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 85 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसके 150 पारियों में उन्होंने 38.4 की एवरेज और 47.8 की स्ट्राइक रेट के साथ 5331 रन बनाए। जहां उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 199 का रहा था। जबकि अपनी इन परियों के दौरान उन्होंने 14 शतक और 23 अर्धशतक जड़े थे।