tendulkar

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ पूरे देश में वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का खुमार सर चढ़ कर बोल रहा है। वहीं टीम इंडिया (Team India) के पूर्व धाकड़ ओपनर और क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने इस बीच एक बड़ा खुलासा कर दीया है। वहीं उन्होंने यह खुलासा और किसी पर नहीं बल्कि ‘क्रिकेट के भगवान’ और कई साल अपने साथ खेलने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को लेकर किया है। 

दरअसल सहवाग ने बताया कि वर्ल्ड कप 2011 में सचिन तेंदुलकर ने कैसे उनके मन की बात जान ली थी। पता हो कि 2011 वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में हुआ था और टीम इंडिया ने 28 सालों के बाद जीत दर्ज कर पुनः स्वर्णिम इतिहास रच दिया था। इस वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया ने पहले ऑस्ट्रेलिया, सेमीफाइनल में पाकिस्तान और फाइनल में श्रीलंका को पटक कर ये ट्रॉफी को फिर से उठाई थी। वहीं श्रीलंका के साथ हुए फाइनल मैच में युवराज, धोनी और गौतम गंभीर की आतिशी पारियां की बदौलत भारत ने इतिहास बना दिया था।

सहवाग ने किया बड़ा खुलासा
दरअसल वीरेंद्र सहवाग ने बड़ा खुलासा करते हुए 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले के समय का एक बड़ा ही मजेदार किस्सा सुनाया है। हुआ यूं कि,पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए सचिन तेंदुलकर शतक नहीं लगा पाए थे। इसी को लेकर सहवाग ने अब बताया, “जब ऐसा हुआ तो सचिन ने मुझसे कहा मुझे पता है तुम क्यों मुस्कुरा रहे हो। फिर मैंने झट से पूछा क्यों.. तब उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि आप सोच रहे हैं कि मैं शतक बनाने से पहले ही आउट हो गया। अगर मैं शतक बना देता तो हम ये मैच हार जाते। मैंने उनसे कहा कि तुम मेरे दिल की बात कैसे पता लगा सकते हो। तुमने दो शतक बनाए… एक मैच में हम हार गए और दूसरा टाई हो गया।’ सहवाग ने आगे कहा, ‘भगवान का शुक्र है कि उस दिन उन्होंने शतक नहीं बनाया और हम विश्व कप जीतने में सफल हुए।”

12 साल बाद फिर है सुनहरा मौका 
देखा जाए तो 2011 के शाहकार के बाद भारत की मेजबानी में जारी वर्ल्ड कप 2023 में भी टीम इंडिया एक बार फिर इतिहास बना सकती है। दरअसल अब टीम इंडिया के पास साल 2011 के बाद से यह पहले मौका है जब ICC वनडे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का आयोजन फिर से भारत में हो रहा है। ऐसे में टीम अपनी सरजमीं पर ट्रॉफी जीतकर एक बार फिर इतिहास रच सकती है। इसके साथ ही इस कप को जीतने पर टीम इंडिया का 10 साल से कोई भी ICC ट्रॉफी ना जीतने का सूखा भी खत्म हो सकेगा।