IPL की मेगा नीलामी अब कब होगी? कोरोना की नई तेज़ लहर की वजह से टलेगा बेंगलुरू में होने वाला ऑक्शन

    Loading

    BCCI ने एक दिन पहले ही ‘रणजी ट्रॉफी 2022’ सीजन (Ranji Trophy Season 2022) और सभी डोमेस्टिक टूर्नामेंट्स स्थगित करने का कड़ा निर्णय लिया। क्योंकि, एक बार फिर बड़ी तेजी से कोरोना के संक्रमण के मामले देखे जा रहे हैं। इस नई जानलेवा लहर के मद्देनजर देश के कई राज्यों में दहशत सा माहौल बनता दिखाई दे रहा है।

    ऐसे में माना जा रहा है कि IPL 2022 की मेगा नीलामी (IPL MEGA AUCTION 2022), जो 7 और 8  फरवरी को बेंगलुरू में होने वाली थी, अब वह  बेंगलुरू में नहीं हो पाएगी। सूत्र बता रहे हैं कि, अब BCCI इसे किसी और शहर में कराने की योजना में है।

    गौर करने वाली बात ये भी है कि आईपीएल की मेगा नीलामी को लेकर बीसीसीआई ने अभी तक इस मेगा इवेंट के लिए होटल भी बुक नहीं की है। ऑक्शन के लिए स्टैंडबाय पर रखे गए तीन शहर कोलकाता (Kolkata), कोच्चि (Kochi) और मुंबई (Mumbai) हैं। गौरतलब है कि इन तीनों शहरों में भी कोरोना के केस में बेतहाशा बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।

    ऐसे में पूरी संभावना है कि आईपीएल की मेगा नीलामी की तारीख बढ़ा दी जाए। इसमें कोई दो राय नहीं कि आईपीएल की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे लाखों क्रिक्रेटप्रेमियों को इससे निराशा हाथ लगेगी। लेकिन, ‘जान है तो जहान है’ वाली बात है। सुरक्षा के मद्देनजर एहतियात तो बरतना ही पड़ेगा।

    BCCI सूत्रों के मुताबिक, IPL MEGA AUCTION’, 2022 की तारीख बधाई जा सकती है और इसके आयोजन की जगह भी बदली जा सकती है। गौरतलब है कि पिछले साल भी मंद पड़े संक्रमण दर को तब आग की तेजी आ गई थी जिस दरम्यान आईपीएल के  मैच शुरू हो चुके थे और 29 मुकाबले खेले जा चुके थे। जिसके बाद IPL 2021 को स्थगित कराया गया था और उसके कुछ महीने बाद बाकी के 31 मैच UAE में कराए गए थे।

    BCCI से जुड़े  के एक सीनियर ऑफिशल ने जानकारी देते हुए कहा, “कुछ चीजें हमारे हाथ से बाहर हैं और हमें प्रतीक्षा करनी चाहिए। हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन से संपर्क में हैं। यदि हमें आयोजन स्थल (IPL MEGA AUCTION 2022 venue) को स्थानांतरित करने की आवश्यकता पड़ती है, तो इसपर भी निर्णय लिया जा सकता है।” 

    गौरतलब है कि मुंबई टीम (Mumbai Ranji Team) के शिवम दूबे (Shivam Dubey) के साथ ‘बंगाल रणजी टीम’ (Bengal Ranji Team) में 6 खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आने के बाद BCCI ने रणजी ट्रॉफी 2022 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है।

    – विनय कुमार