Who will become the next captain of Team India, Sunil Gavaskar revealed, know when it will be announced

Loading

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 17 मार्च से शुरू हो रही है। सीरीज के पहले मैच की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) करेंगे। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और क्रिकेट की दुनिया के भीष्म पितामह सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने हार्दिक पांड्या को लेकर भविष्यवाणी की है। सनी गावस्कर ने कहा है कि ICC ODI World Cup, 2023 के बाद हार्दिक पांड्या वर्ल्डकप भारत की वनडे टीम के रेगुलर कप्तान बन सकते हैं। 

सुनील गावस्कर ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि T20 फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या ने IPL में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans GT IPL Team) और उसके अलावा टीम इंडिया के लिए जितनी बार भी कप्तानी की है, वह काबिल ए तारीफ़ है। उन्होंने कहा, ”मेरा मानना है कि अगर हार्दिक (Hardik Pandya Captain) मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच (AUS vs IND 1st ODI Match 2023) जीत जाते हैं, तो ICC ODI World Cup, 2023 के बाद वे भारतीय वनडे टीम के कप्तान भी बन जाएंगे।”

Star Sports के एक खास प्रोग्राम में उन्होंने कहा कि मिडिल ऑर्डर में हार्दिक की मौजूदगी टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण है। वे इस स्थिति में भारत के लिए इंपैक्टफुल और गेम चेंजर खिलाड़ी बन सकते हैं। यही नहीं, वे एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो जिम्मेदारी लेने के लिए तत्पर रहते हैं। हार्दिक आगे बढ़कर टीम को लीड करते हैं।  और बतौर कप्तान वे टीम के दूसरे खिलाड़ियों को सहज रखते हैं। हार्दिक टीम के खिलाड़ियों का आत्मविश्वास तो बढ़ाते ही हैं, मैदान की स्थिति को भी बखूबी संभालते हैं।

आपको याद दिला दें कि IPL 2022 में अपना पहला सीज़न खेलने वाली टीम Gujarat Titans (GT) को हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाया था। साथ ही, उनका अपना ऑल-राउंड प्रदर्शन भी बेहतरीन था।

-विनय कुमार