would-love-to-see-aggressive-on-field-competition-in-ashes-Australian cricketer Glenn McGrath

    Loading

    ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) ऑस्ट्रेलिया में जारी एशेज सीरीज (Ashes Cricket Series 2021-2022 England vs Australia) में अपनी टीम के लचर प्रदर्शन को देखकर नाराजी जाहिर की है। उन्होंने अपने देश की टीम के खिलाड़ियों में इस सीरीज में आक्रामकता के अभाव को लेकर खिंचाई की है। उन्होंने कहा कि वे ‘अच्छे बने रहने’ की होड़ की बजाय कड़ी टक्कर देखना चाहेंगे।  

    ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) ने कहा कि IPL (Indian Premier League) और BBL (Big Bash League Cricket) के कारण इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों में ज्यादा भाईचारे की वजह से उनमें जुनून की कमी आ गई है। वो पुराना जोश और जुनून दो देश को चाहिए वो नजर नहीं आ रही है। ग्लेन मैकग्रा ने ‘Sydney Morning Herald’ से कहा, ‘‘कई बार जरूरत से ज्यादा अच्छाई देखी जाती है। सबकी नजर में बढ़िया बने रहने की होड़ मानिए। ऐसी स्थिति में लोग आक्रामक नहीं होना चाहते।”

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैकग्रा ने कहा, “मुझे याद है, जब नासिर हुसैन (Nasser Hussain) यहां इंग्लैंड की टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आए थे, तो उन्हें हमसे बात करने या good day विश करने की भी इजाज़त नहीं थी।” 

    उन्होंने कहा ,‘‘हर दौरे में ऑस्ट्रेलिया (Ashes Cricket Series 2021-2022 England vs Australia) या इंग्लैंड के क्रिकेटरों का इंटरव्यू होता है, तो उनके निक नेम से भी पुकारा जाता है, मसलन, ब्रॉडी, जिमी, केज। मैने पूछा, केज कौन है ? तो पता चला एलेक्स कैरी (Alex Carey)। वे एक दूसरे को ज्यादा जानने लगे हैं। हमारे वक्त में ऐसा नहीं था। इंग्लैंड की टीम इस ताजा सीरीज में 0-2 से पीछे है, लेकिन उनके हाव-भाव में कोई अफ़सोस नहीं दिखता।”

    ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) ने कहा “जहां तक हाव-भाव की बात है, इंग्लैंड की टीम को इस पर सोचना चाहिए। ‘IPL’ और ‘BIG BASH LEAGUE’ में साथ खेलने की वजह से ये सभी खिलाड़ी एक- दूसरे को ज्यादा जानने लगे हैं। आप देखिए, कई बार बल्लेबाज और गेंदबाज आपस में मजाक करते नजर आते हैं। मैं कड़ी टक्कर देखना चाहता हूं।”

    – विनय कुमार