Women's National Cricket League australia-tasmania-womens-national-cricket-leauge-queensland-georgia-voll-was-bowled-nobody-appealed

इस मैच के 14 वें ओवर के दौरान एक अजीब दृश्य देखने को मिला।

    नई दिल्ली, क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसके पूरी दुनिया भर में चाहने वाले मिल जाएंगे।क्रिकेट के मैदान में अक्सर अजीबोगरीब दृश्य देखने को मिलते है। कभी किसी बल्लेबाज और गेंदबाज के बीच मजाकिया पल देखने को मिलते है। तो कभी कुछ और… ऐसा ही एक अजीब पल ऑस्ट्रेलिया में जारी वूमेंस नेशनल क्रिकेट लीग (Women’s National Cricket League) में देखने को मिला है।

    दरअसल, हाल ही में वूमेंस नेशनल क्रिकेट लीग के एक मुकाबले में तस्मानिया वूमेन टाइगर और क्वींसलैंड फायर की टीम के बीच मैच खेला गया। इस मैच के 14 वें ओवर के दौरान एक अजीब दृश्य देखने को मिला। 

    टीम तस्मानिया की तरफ से बेलिंडा वाकारेवा 14वां ओवर डाल रही थीं। उन्होंने बड़ी चतुराई से क्वींसलैंड की बल्लेबाज जॉर्जिया वोल को बोल्ड कर दिया। जब तक जॉर्जिया बेलिंडा की इनस्विंग गेंद को समझ पाती तब तक उनके ऑफ स्टंप की गिल्लियां बिखेर चुकी थीं। लेकिन, तभी कुछ अजीब नजारा देखने को मिला। बल्लेबाज आउट होने के बाद भी तस्मानिया के किसी भी खिलाड़ी ने आउट की अपील नहीं की। इतना ही नहीं  मैदान में मौजूद अंपायर ने भी बल्लेबाज को आउट करार नहीं दिया।

    क्रिकेट के नियमों के मुताबिक, बल्लेबाज आउट थीं। पर तस्मानिया की तरफ से आउट को लेकर कोई अपील नहीं हुई।हालाँकि, क्रिकेट का नियम है कि जब तक फील्डिंग करने वाली टीम या गेंदबाज आउट के लिए अपील नहीं करता है, तब तक अंपायर बल्लेबाज को आउट नहीं दे सकता है। यहां भी ऐसा ही कुछ हुआ। 

    बल्लेबाज जॉर्जिया ने वाकारेवा की गेंद पर सीधे बल्ले से शॉट खेला, लेकिन वह बैट को गेंद से कनेक्ट नहीं कर सकी थीं। वहीं कमेंट्री रूम में बैठे कमेंटेटर भी इस नज़ारे को देखकर काफी हैरान थे। कमेंटेटर को भी लगा था कि बल्लेबाज आउट थी। बाद में जब इस नज़ारे का रिप्ले दिखाया गया तो सभी को इस बात का पता चला।