पाकिस्तान की फील्डिंग में नहीं सुधार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर हुई फजीहत, छोड़े 3 अहम कैच

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का 18वां मैच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच में बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और मिशेल मार्श ने पाक गेंदबाजों की जमकर धुलाई की और अपना-अपना शतक पूरा किया। इस मैच में पाकिस्तान के फील्डर्स ने भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की खूब मदद की। 

दरअसल, डेविड वॉर्नर जब सिर्फ 10 रन के स्कोर पर थे, तब उसामा मिर ने शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर आया एक बेहद आसान सा कैच छोड़ दिया था। उसके बाद डेविड वॉर्नर ने 150 से ज्यादा रन बना दिए। शतक बनाने के बाद भी पाकिस्तान के खिलाड़ी अबदुल्ला शफ़ीक ने एक बार फिर वॉर्नर का कैच छोड़ दिया।

हालांकि, उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो गेंदों पर अपने दो विकेट गवां दिए। फिर स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करने आए, तब भी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म स्लिप में खड़े थे और उन्होंने स्मिथ का भी एक बेहद आसान कैच छोड़ दिया। इस तरह से पाकिस्तान ने 40वें ओवर तक कुल तीन कैच छोड़ चुके थे। जिसका फायदा ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पूरी तरह से उठाया। 

ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 367 रन बनाए। पाकिस्तान के फील्डर्स ने कैच छोड़ने के अलावा ग्राउंड फील्डिंग भी कुछ खास नहीं की, जिसकी वजह से चिन्नास्वामी स्टेडियम जैसे छोटे मैदान पर भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने कई बार भागकर दो रन पूरे किए। 

पाकिस्तान की फील्डिंग पिछले कई दशकों से खराब ही रही है। जिसकी वजह से टीम कई बार ट्रोल भी हो चुकी है। इस वर्ल्ड कप के पहले मैच ही पाकिस्तान की फील्डिंग सबसे बड़ी समस्याओं में से एक रही है, लेकिन फिर भी टीम अपनी इस खामी पर काम करते हुए नहीं दिख रही है। अभी भी पाक टीम में कुछ भी सुधार देखने नहीं मिल रहा है।