PIC Credit: X
PIC Credit: X

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को जमकर धोया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को जीत के लिए 368 रन का टारगेट दिया है। इस मैच में पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने कमाल कर दिखाया है, उन्होंने इस मुकाबले में 5 विकेट अपने नाम किए हैं। 

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई के ओपनर्स ने विस्फोटक शुरुआत की। डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श की जोड़ी ने 203 बॉल पर 259 रन की ओपनिंग साझेदारी कर मजबूत स्कोर की नींव रखी, लेकिन उसके बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को ना सिर्फ रोका बल्कि उन्हें 400 रनों तक पहुंचने नहीं दिया। 

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 32वें ओवर में गिरा, उस समय शाहीन अफरीदी गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने शतक लगा चुके ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मिचेल मार्श का विकेट लिया, और उसके बाद अगली ही गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को भी वापस पवेलियन भेज दिया। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में कंगारू टीम ने पाकिस्तान के हर गेंदबाज की जमकर धुलाई की। लेकिन, शाहीन की गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे थे। आखिरी के ओवर्स में शाहीन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। शाहीन ने 10 ओवर में 5।40 की इकोनॉमी रेट से 54 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। साथ ही एक मेडन ओवर भी डाला। 

शाहीन के अलावा पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ को भी 3 विकेट अपने नाम किए। लेकिन उन्होंने 8 ओवर में 10।37 की इकोनॉमी रेट से 83 रन खर्च कर डाले। हारिस ने शुरुआती 4 ओवर में ही 59 रन लुटा चूके थे। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 367 रन बनाए हैं।