World Cup 2023 Indian Air Force Air Show
PIC Credit : X

Loading

अहमदाबाद: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की ‘सूर्य किरण एरोबैटिक टीम’ (Surya Kiran Aerobatic Team) 19 नवंबर को यहां खेले जाने वाले क्रिकेट विश्व कप (World Cup 2023 Final) के फाइनल मैच से पहले ‘एयर शो’ (Air Show) पेश करेगी। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

रक्षा विभाग के गुजरात के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने बताया कि सूर्य किरण एरोबेटिक (हवाई जहाज की कलाबाजी) टीम मोटेरा इलाके के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल ये पहले दस मिनट तक अपने करतब से लोगों को रोमांचित करेगी। पीआरओ ने एक बयान में कहा कि एयर शो का अभ्यास शुक्रवार और शनिवार को होगा।

भारत बुधवार को न्यूजीलैंड को हराकर पहले ही वनडे विश्व कप फाइनल में पहुंच चुका है। भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एरोबेटिक टीम में आमतौर पर नौ विमान शामिल होते हैं और इसने देश भर में कई एयर शो किए हैं। 

बता दें कि, रोहित शर्मा की कप्तानी में 12 साल बाद भारत वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो पाया है। इससे पहले साल 2011 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया फ़ाइनल में जाकर ख़िताब जीती थी। ऐसे में फैंस को उम्मीद है कि इस बार का विश्व कप भारत के नाम होगा। फाइनल मैच रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)