Wriddhiman Saha

Loading

-विनय कुमार

IPL 2023 Final Match में GT vs CSK मुकाबले में GT के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर वृद्धिमान साहा ने शानदार प्रदर्शन किया। साहा ने फाइनल मुकाबले में मैदान के चारों तरफ बेहतरीन शॉट्स लगाए। उनकी जानदार अर्धशतकीय पारी ने गुजरात टाइटंस को विशाल स्कोर की मजबूत नींव रखी।

अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस ऐतिहासिक खिताबी मुकाबले में साहा ने 39 गेंदों में 54 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 1 छक्का भी निकला। गौरतलब है कि IPL 2014 के फाइनल मैच में पंजाब किंग्स (पहले KXIP) की तरफ से खेलते हुए उन्होंने KKR सेंचुरी ठोकी थी।

IPL 2023 के सीज़न में उनके बल्ले से एक मैच में 81 रन निकले। इस सीजन का उनका बेस्ट स्कोर रहा। विकेटकीपिंग करते हुए शिकार किए।

आपको याद दिला दें कि वृद्धिमान साहा को काफी लंबे समय तक टीम इंडिया की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं दिया गया है। गौरतलब है कि भारतीय टीम के रेगुलर विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper) से पहले वृद्धिमान साहा टीम इंडिया के रेगुलर प्लेयर थे। लेकिन, BCCI के साथ हुई अनबन की वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया। यही नहीं, BCCI ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी साहा का नाम निकाल दिया।

हालिया कई क्रिकेट मुकाबलों में वृद्धिमान साहा के जानदार प्रदर्शन के मद्देनजर कहा जा सकता है कि फिलहाल भारतीय टीम को साहा जैसे बेहतरीन फुर्तीले विकेटकीपर और जानदार बल्लेबाज़ की जरूरत है।

आपको ध्यान दिला दें कि 7 जून से ICC World Test Championship का फाइनल मुकाबला IND vs AUS खेला जाना है। और, जब ऋषभ पंत और केएल राहुल जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज़ इंजर्ड हैं और रिकवरी के दौर से गुजर रहे हैं, कुछ क्रिकेटपंडितों का मानना है कि वृद्धिमान साहा को भारतीय टीम में शामिल करने पर विचार करना चाहिए।