wtc-final-2023-rohit-sharma-virat-kohli-gill-pujara-no-one-cross-the-20-run-mark

Loading

नयी दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final 2023) मैच में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) ने पहली पारी में 469 रन बनाकर भारतीय टीम को पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया है। इस मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम 5 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना सकी। भारतीय टीम के टॉप बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। इस दौरान भारतीय टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। इस मैच में कुछ ऐसा हुआ, जो भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के इतिहास में पहली बार हुआ है।

टॉप ऑर्डर ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

WTC फाइनल मैच में भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 4 विकेट गंवा चुकी। भारतीय टीम के टॉप बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली पूरी तरह फ्लॉप रहे। भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब टॉप-4 के सभी बल्लेबाजों ने 10 रन से ज्यादा लेकिन 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका। रोहित शर्मा ने 26 गेंदों पर 15, शुभमन गिल ने 15 गेंदों पर 13, चेतेश्वर पुजारा ने 25 गेंदों पर 14 और विराट कोहली ने 31 गेंदों पर 14 रन बनाए।

भारतीय टीम की खराब शुरुआत

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं, शुभमन गिल को स्कॉट बोलैंड ने बोल्ड किया। टेस्ट मैच में भारतीय दिवार माने जाने वाले पुजारा भी गिल की तरह कैमरून ग्रीन की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद मिशेल स्टार्क ने उछाल लेती गेंद पर कोहली को स्लिप में स्मिथ के हाथों कैच कराके भारत को चौथा झटका दिया।

रहाणे से उम्मीदें

भारतीय टीम की अब सारी उम्मीदें अजिंक्य रहाणे पर टिकी हैं। अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 318 रन से पीछे है। टीम को फॉलोऑन से बचने के लिए अब भी 119 रन की जरूरत है।