PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    कोयंबटूर: युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) आईपीएल (IPL) में अपना शानदार खेल दिखा चुके हैं। इस समय वह दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में खेल रहे हैं, जहां उन्होंने शानदार दोहरा शतक जड़ दिया है। पांच दिवसीय मैच के तीसरे दिन पश्चिम क्षेत्र ने शुक्रवार को दक्षिण क्षेत्र के खिलाफ दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 376 रन बनाए। जायसवाल ने 244 गेंद की नाबाद पारी में 23 चौके और तीन छक्के भी जड़े। 

    जायसवाल की शानदार बल्लेबाजी से पहली पारी में 57 रन से पिछड़ने के बाद पश्चिम क्षेत्र ने शानदार वापसी करते हुए दिन का खेल खत्म होने तक 319 रन की बढ़त कायम कर ली और उसके सात विकेट शेष है। इस दौरान जायसावल ने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर (71) के साथ 169 और चौथे विकेट के लिए सरफराज खान (नाबाद 30) के साथ 58 रन की अटूट साझेदारी की। जिससे उनकी टीम को शानदार मजबूती प्रदान हुई। 

    इससे पहले दक्षिण क्षेत्र ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 318 रन से की, लेकिन इसमें सिर्फ नौ रन के इजाफे के साथ पूरी टीम सिमट गई। बता दें कि, पहली पारी में जायसवाल महज़ एक रन ही बना पाए थे। लेकिन दूसरी पारी में सकारात्मक शुरुआत करते हुए उन्होंने तेज गेंदबाज बासिल थंपी और सीवी स्टीफन के खिलाफ शानदार पारी खेली।