ZIM vs USA

Loading

आज ICC ODI World Cup 2023 के जिंबाब्वे में खेले गए क्वालीफायर राउंड टूर्नामेंट के 17वें मैच में जिंबाब्वे और USA के बीच मुकाबला था। Harare Sports Club, Harare के मैदान में खेले गए ZIM vs USA मुकाबले में टॉस अमेरिका ने जीता और जिंबाब्वे को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया। 

जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 408 रनों का हिमालय खड़ा कर दिया। सीन विलियम्स (USA vs Sean Williams) ने 101 गेंदों में तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए 21 चौके और 5 छक्कों की मदद से 174 रन बनाए। जिंबाब्वे की तरफ से वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। सलामी बल्लेबाज़ जॉयलॉर्ड गुम्बाई ने दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली। उन्होंने 103 बॉल में 5 चौकों की मदद से 78 रन बनाए। 

जीत के लिए 409 रनों के विशाल टारगेट को चेज़ करने मैदान में उतरी USA की टीम 25.1 ओवर में 104 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। जिंबाब्वे ने यह मैच 304 रनों के जबरदस्त बड़े अंतर से जीत लिया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास बताता है कि वनडे इंटरनेशनल के इतिहास में अब तक की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। 

गौरतलब है कि वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रनों के अंतर से जीत के मामले में भारत टॉप पर है। 13 जनवरी 2023 को भारत ने श्रीलंका को तिरुवनंतपुरम के मैदान में 317 रनों के भारी अंतर से हराया था। वनडे क्रिकेट में जिंबाब्वे ने पहली बार 400 या इससे ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। 

गौरतलब है कि जिंबाब्वे ने Group-A में अब तक खेले अपने चारों मैचों में लगातार जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में +2.241 के नेट रन रेट और 8 प्वाइंट्स के साथ टॉप पर है। जबकि, USA ने अब तक खेले अपने चारों मैचों में हार का सामना किया है और प्वाइंट्स टेबल में -2.164 नेट रन रेट के साथ सबसे नीचे पांचवें स्थान पर है। इस मुकाबले को जीतते ही जिम्बाब्वे ने सुपर सिक्स में एंट्री ले ली है।

आइए जानें आज के मैच में किस प्लेइंग इलेवन को लेकर मैदान में उतरी दोनों टीमें। 

Zimbabwe vs USA ODI World Cup Qualifier Round Tournament Playing 11

Zimbabwe की प्लेइंग इलेवन

Joylord Gumbie (WK), Innocent Kaia, Wesley Madhevere, Sean Williams (C), Sikandar Raza, Ryan Burl, Tadiwanashe Marumani, Wellington Masakadza, Brad Evans, Luke Jongwe, Richard Ngarava.

United States की प्लेइंग इलेवन

Steven Taylor, Sushant Modani, Monank Patel (C) (WK), Aaron Jones, Gajanand Singh, Shayan Jahangir, Nisarg Patel, Nosthusha Kenjige, Jessy Singh, Abhishek Paradkar, Usman Rafiq.

विनय कुमार