lionel-messi-detained-by-chinese-police-at-beijing-airport

Loading

नयी दिल्ली: दुनिया के महान फुटबॉलर में से एक लियोनेल मेसी (Lionel Messi) को चीन में बीजिंग हवाई अड्डे (Beijing Airport) पर पुलिस (Police) ने हिरासत में लिया था। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मेसी चीनी पुलिसकर्मियों से घिरे नजर आ रहे हैं।

दरअसल, 15 जून को बीजिंग के वर्कर्स स्टेडियम में एक अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में अर्जेंटीना का सामना ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। इसलिए अर्जेंटीना की टीम 10 जून को चीन पहुंची थी। इस दौरान बीजिंग हवाई अड्डे पर पुलिस ने मेसी को हिरासत में लिया। 

इस वजह से पुलिस ने पकड़ा 

मिली जानकारी के अनुसार, लियोनेल मेसी के पासपोर्ट की वजह से हुआ। मेसी के पास अर्जेंटीना और स्पेनिश दोनों देशों के पासपोर्ट हैं। लेकिन, चीन आते समय उन्होंने अर्जेंटीना के पासपोर्ट के बजाय स्पेनिश पासपोर्ट का इस्तेमाल किया। मेसी के स्पेनिश पासपोर्ट पर चीन का वीजा नहीं था। इस वजह से बीजिंग एयरपोर्ट पर पुलिस ने मेसी को रोक लिया।

मेसी को एयरपोर्ट पर ही रुकना पड़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्जेंटीना की बजाय स्पेन का पासपोर्ट लाने की वजह मेसी को कुछ देर एयरपोर्ट पर ही रुकना पड़ा। हालांकि, करीब आधे घंटे बाद यह समस्या सुलझ गई। मेसी को एंट्री वीजा दिया गया। इसके बाद मेसी एयरपोर्ट से बाहर निकल पाए। मालूम हो कि, स्पेन के पासपोर्ट पर चीन में वीजा-फ्री एंट्री नहीं है। हालांकि, बिना वीजा ताइवान में एंट्री मिलती हैं। 

मीडिया खबर के अनुसार, बीजिंग के एयरपोर्ट पर आने के बाद शुरुआत में लियोनेल मेसी और हवाई अड्डे पर मौजूद गार्डों के बीच भाषा के कारण भी दिक्कत हुई। हालांकि, बाद में यह दिक्कत सुलझ गई थी।