Have to improve as team before Hockey WC next year: Abhishek

    Loading

    नयी दिल्ली: हाल में समाप्त हुए राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) में अपने शानदार प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले युवा फॉरवर्ड अभिषेक (Abhishek) ने कहा कि भारतीय टीम का लक्ष्य अगले साल होने वाले विश्व कप (World Cup) से पहले अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहना है। बर्मिंघम में छह मैचों में दो गोल करने वाले अभिषेक (Abhishek) ने हॉकी इंडिया (Hockey India) की विज्ञप्ति में कहा, ‘‘हम सभी वास्तव में अभ्यास में वापसी करने और आगामी प्रतियोगिताओं के लिए खुद को तैयार करने के लिए उत्सुक हैं।”

    उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी एक टीम के रूप में सुधार करना चाहते हैं। अगले साल विश्वकप होना है और उससे पहले सभी खिलाड़ी अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में रहना चाहते हैं।” राष्ट्रमंडल खेलों में यह 22 वर्षीय खिलाड़ी सभी छह मैचों में खेला था और उन्होंने भारत को रजत पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। अभिषेक ने कहा, ‘‘ इतने बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करना मेरे लिए यादगार अनुभव रहा। इस टूर्नामेंट के दौरान मुझे अपने खेल के बारे में काफी कुछ सीखने को मिला और पता चला कि किन क्षेत्रों में मुझे सुधार करने की जरूरत है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘हमने पूरी प्रतियोगिता में एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया जबकि हमारा सामना कड़े प्रतिद्वंद्वियों से था। प्रत्येक मैच हमारे लिए एक चुनौती था और हमने इसका डटकर सामना किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में भले हमें जीत नहीं मिली लेकिन हमने उससे काफी कुछ सीखा। हम इन क्षेत्रों में अभ्यास के दौरान सुधार करेंगे।” हरियाणा के इस फॉरवर्ड ने मुख्य कोच ग्राहम रीड का भी आभार व्यक्त किया।

    उन्होंने कहा, ‘‘हमारे मुख्य कोच ग्राहम रीड ने अभ्यास सत्र से पहले ही मुझसे कहा था खेल का आनंद लो और बहुत अधिक दबाव मत बनाओ। उनकी इस सलाह से मुझे राष्ट्रमंडल खेलों में काफी मदद मिली और मैं अपना नैसर्गिक खेल खेलने पर ध्यान देने में सफल रहा।”

    अभिषेक (Abhishek) ने कहा, ‘‘ मेरे साथियों और कोच ने मुझसे कहा कि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया जबकि यह मेरा पहला बड़ा टूर्नामेंट था। अभी कुछ क्षेत्र हैं जिनमें मुझे सुधार करने की जरूरत है। राष्ट्रमंडल खेलों के अनुभव से मुझे अपनी कमजोरियों को दूर करने के लिए अधिक कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा मिलेगी।” (एजेंसी)