ind-w-vs-aus-w-hockey-commonwealth games 2022-penalty-miss-hua-australia-se-and-the-umpire-says-sorry-clock-start-nahi-hua-tweeted-virender-sehwag

    Loading

    नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (Commonwealth Games 2022) में महिला हॉकी का सेमीफाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind W vs Aus W) के बीच खेला गया। इस मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसकी चर्चा अब हर तरफ हो रही है। सेमीफाइनल मैच में भारत की कप्तान सविता ने बड़ी ही चालाकी से ऑस्ट्रेलिया का पेनल्टी शूटआउट (Penalty Shootout) रोका था। लेकिन अंपायर ने इसे यह कहकर अमान्य करार दिया कि घड़ी शुरू ही नहीं हुई थी।

    कॉमनवेल्थ गेम्स में इस तरह की लापरवाही वह भी इतने अहम मैच में, यह किसी से पच नहीं रहा है। इस घटना के बाद ट्विटर पर लोगों का गुस्सा फुट रहा है। कई लोगों ने कहा कि, भारत ऑस्ट्रेलिया से नहीं बल्कि बेईमानी से हारा है।

    इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भी इस घटना पर अपनी भड़ास निकाली है। वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘पेनल्टी मिस हुआ ऑस्ट्रेलिया से, और अंपायर ने कहा कि सॉरी क्लॉक स्टार्ट नहीं हुआ। इस तरह का भेदभाव क्रिकेट में भी होता था, जब तक हम सुपर पावर नहीं बने थे। हॉकी में भी हम जल्द बनेंगे और फिर सभी क्लॉक समय पर शुरू होंगे, मुझे अपनी लड़कियों पर गर्व है।’

    कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के महिला हॉकी के सेमीफाइनल मैच में भारत ने निर्धारित समय तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर रखा। इसके बाद इस मैच में पेनल्टी शूटआउट खेला गया। पहले पेनल्टी शूटआउट में विवाद होने के बाद भारतीय टीम का मनोबल गिर गया। इसके बाद भारतीय टीम को को पेनल्टी शूटआउट में 0-3 से हार झेलनी पड़ी।