Need to be consistent in every quarter, says India striker Vandana Katariya

    Loading

    एम्सटेलवीन (नीदरलैंड): भारतीय महिला हॉकी टीम की अनुभवी फारवर्ड वंदना कटारिया (Vandana Katariya) ने कहा कि शुक्रवार से शुरू हो रहे विश्व कप में सफलता के लिए टीम को हर मैच के प्रत्येक क्वार्टर में निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। टूर्नामेंट स्पेन के टेरासा में सह-मेजबान स्पेन और कनाडा के बीच मैच के साथ शुरू होगा। भारत रविवार को यहां पूल बी में इंग्लैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

    वंदना (Vandana Katariya) ने कहा, ‘‘ ग्रुप चरण में प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण होगा और हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलू हर एक क्वार्टर के प्रदर्शन में निरंतरता बनाए रखने की होगी। हम प्रतिद्वंद्वी के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना सर्वश्रेष्ठ बन सकते हैं।”

    उन्होंने कहा, ‘‘यह कुछ ऐसा है जिसे हमने वर्षों से सीखा है और यह वास्तव में हमारे लिए फायदेमंद रहा है।” इंग्लैंड के बाद भारत पांच जुलाई को चीन और सात जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। वंदना ने कहा, ‘‘ हमने चिली और आयरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेले हैं। दोनों बहुत अच्छे थे क्योंकि हम आगामी खेलों के लिए कुछ रणनीति का अभ्यास करने में सफल रहे।  अगर आप ने अभ्यास किया होता है तो चीजें हमेशा आसान होती है।”

    वंदना (Vandana Katariya) ने कहा, ‘‘हमें अभी एक और अभ्यास सत्र में हिस्सा लेना है और इसके बाद हम पूरी तरह से तैयार होंगे।” भारत के लिए 250 से अधिक मैच खेलने वाली वंदना ने कहा, ‘‘यह एक बहुत ही रोचक और करीबी मुकाबलों वाला विश्व कप होगा क्योंकि लगभग पांच से छह टीमें एक-दूसरे के बराबर हैं।” (एजेंसी)