Sreejesh becomes co-chairman of FIH Athlete Committee, Hockey India congratulates
श्रीजेश (File Photo)

Loading

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (Hockey India) के अध्यक्ष दिलीप टिर्की (Dilip Tirkey) ने पी आर श्रीजेश (PR Sreejesh) को एफआईएच एथलीट समिति का सह अध्यक्ष (Co-Chairman of FIH Athletes Committee) बनने पर बधाई देते हुए कहा कि वह साथी खिलाड़ियों की बेहतरी में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं ।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने बुधवार को नयी एथलीट समिति का ऐलान किया जिसके अध्यक्ष श्रीजेश और चिली महिला हॉकी टीम की डिफेंडर कामिला काराम होंगी। काराम को कार्यकारी बोर्ड में एथलीट समिति का प्रतिनिधि और सह अध्यक्ष बनाया गया है जबकि श्रीजेश सह अध्यक्ष होने के साथ नियोजन और बैठकों में अगुवाई करेंगे।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह देखकर अच्छा लगा कि पी आर श्रीजेश को एफआईएच में ऐसी भूमिका मिली है जो हॉकी खिलाड़ियों के जीवन को सीधे प्रभावित कर सकती है। उनके पास अपार अनुभव है और खिलाड़ियों की बेहतरी के लिये वह बहुत कुछ कर सकते हैं।”

एफआईएच एथलीट समिति सलाहकार ईकाई है जो एफआईएच कार्यकारी बोर्ड, समितियों, सलाहकार पेनल और अन्य ईकाइयों को सलाह देती है। उनका काम खिलाड़ियों की ओर से एफआईएच को फीडबैक देने के साथ खिलाड़ियों के लिये संसाधनों और नयी पहल का विकास करना है।

(एजेंसी)