Team India

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN 2nd Test Match, 2022, Mirpur) के बीच मीरपुर में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। भारत ने जीत के लिए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, 45 रन पर 4 विकेट खो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ, बांग्लादेश को जीत के लिए 6 विकेट की जरूरत है।

    भारत अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खो चुका है और इस समय अक्षर पटेल 26 और जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) 3 रन बनाकर नॉट आउट हैं। मैच के चौथे दिन रविवार, 25 दिसंबर को ये दोनों एक बार फिर मैदान में उतरेंगे। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का खेलना भी अभी बाकी है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया रविवार को यह मैच भी जीत जाएगी। गौरतलब है कि इस मैच की पहली पारी में ऋषभ और श्रेयस ने बढ़िया बैटिंग की थी। लेकिन, 100 रन का लक्ष्य भी इस समय बहुत आसान नहीं लग रहा है, क्योंकि बांग्लादेश की गेंदबाज़ी खतरनाक है।

    गौरतलब है कि बांग्लादेश टीम अपनी बल्लेबाज़ी की दूसरी पारी 231 रनों पर ढेर हो गई। इस पारी में लिटन दास ने 98 गेंदों का सामना करते हुए, अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। जाकिर हसन ने 135 गेंदों में 51 रन जोड़े। भारत की दूसरी पारी की गेंदबाज़ी में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज ने 2-2 विकेट झटके। जयदेव उनादकट (Jaydev Unadkat) और उमेश यादव (Umesh Yadav) ने 1-1 विकेट हासिल किए। 

    बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी की घातक गेंदबाज़ी के सामने कप्तान केएल राहुल 2 रन, चेतेश्वर पुजारा 6, शुबमन गिल 7 और विराट कोहली 1 रन के निजी स्कोर पर चलता कर दिए गए। अब 100 रन बनाने के लिए टीम इंडिया के सामने 2 दिन का समय तो है, लेकिन खिलाड़ियों का क्रीज़ पर टिककर खेलना जरूरी होगा।