PV Sindhu
AP/PTI Photo

    नई दिल्ली. भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने भारत की शान बढ़ाई है। सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में चीन की शटलर ही बिंग जिओ (He Bing Jiao) को 2-0 से हराकर कर देश के लिए दूसरा मेडल जीता है। सिंधु ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। सिंधु ने चीन की शटलर ही बिंग जिओ (He Bing Jiao) को पहले सेट में 21-13 और दूसरा सेट में 21-15 करारी शिकस्त दी। जिसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई बड़े लोगों उन्हें बधाई दे रहे हैं।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “पीवी सिंधु द्वारा शानदार प्रदर्शन से हम सभी उत्साहित हैं। टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतने पर उन्हें बधाई। वह भारत का गौरव है और हमारे सबसे उत्कृष्ट ओलंपियनों में से एक है।”

    गृह मंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर लिखा, “बहुत बढ़िया पीवी सिंधु आपने बार-बार खेल के प्रति अपनी अद्वितीय प्रतिबद्धता और समर्पण को साबित किया है। आप ऐसे ही देश का नाम रोशन करते रहें। आपकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर हमें गर्व है।”

    राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्विटर पर लिखा, “पीवी सिंधु दो ओलंपिक खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। उसने निरंतरता, समर्पण और उत्कृष्टता का एक नया पैमाना स्थापित किया है। भारत को गौरवान्वित करने के लिए उन्हें मेरी हार्दिक बधाई।” 

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर लिखा, “मातृशक्ति का अद्भुत उदाहरण प्रस्तुत करते हुए देश की ख्यातिलब्ध शटलर पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक जीतकर वैश्विक क्षितिज पर मॉं भारती को गौरवभूषित किया है। हार्दिक बधाई!

    पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद ने ट्विटर पर पीवी सिंधु को टैग करते हुए पर लिखा, “तिरंगा उठाए बिना वो कभी वापस नहीं आती! प्रशंसा।

    भारतीय बैडमिंटन के मुख्य राष्ट्रीय कोच पी गोपीचंद ने कहा, “शानदार” पीवी सिंधु को उनके लगातार दूसरे ओलंपिक पदक पर बधाई। उन्होंने कहा, “यह सब उनकी, कोचों की टीम और सहयोगी स्टाफ की कड़ी मेहनत के कारण है। मैं खेल मंत्रालय, साई और बीएआई को भी धन्यवाद देना चाहता हूं।”

    कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “भारत के लिए दूसरा पदक जीतने पर पीवी सिंधु को बहुत-बहुत बधाई।” 

    खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा, “मुंहतोड़ जीत पीवी सिंधु !!! बैडमिंटन रैकेट और शटलकॉक, आपने खेल पर अपना दबदबा बनाया और टोक्यो 2020 में इतिहास रच दिया! दो बार ओलिंपिक पदक विजेता! भारत के भारत को आप पर बहुत गर्व है और आपकी वापसी का इंतजार है! तुमने यह किया !”