Nikhat Manika and Sreeshankar will get financial assistance Sports Ministry approved
निकहत जरीन- मनिका बत्रा- मुरली श्रीशंकर-भवानीश मेंदीरता (डिजाइन फोटो)

Loading

नई दिल्ली: मुक्केबाज निकहत जरीन (Boxer Nikhat Zareen) , लंबी कूद के एथलीट (Long Jump Athlete) मुरली श्रीशंकर (Murali Sreeshankar), टेबल टेनिस खिलाड़ी (Table Tennis Player) मनिका बत्रा (Manika Batra) और शॉटगन निशानेबाज (Shotgun Shooter) भवानीश मेंदीरता (Bhawnish Mendiratta) सहित कई शीर्ष खिलाड़ियों के विदेश में अभ्यास करने के लिए वित्तीय सहायता के आग्रह को खेल मंत्रालय ने बुधवार को यहां बैठक में मंजूरी दी।

मुक्केबाज निकहत, प्रीति पवार, प्रवीण हुडा और लवलीना बोर्गोहेन अपने कोच और फिजियो के साथ विशेष अभ्यास शिविर के लिए तुर्की की यात्रा करेंगे। पहलवान सुजीत (65 किग्रा), दीपक पूनिया (86 किग्रा) और नवीन (74 किग्रा) अप्रैल में एशियाई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट से पहले अभ्यास के लिए रूस जाएंगे। सभी सहायता मंत्रालय के लक्ष्य ओलंपिक पोडियम कार्यक्रम (टॉप्स) के तहत प्रदान की जा रही है।

पेरिस ओलंपिक का कोटा हासिल करने वाले शॉटगन निशानेबाज मेंदीरत्ता बाकू में आईएसएसएफ विश्व कप के लिए निजी कोच डेनियल डि स्पिग्नो के साथ अभ्यास के लिए इटली जाएंगे, जबकि एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता श्रीशंकर सुजोउ और दोहा में डायमंड लीग में भाग लेंगे। इस बीच तीन निशानेबाजों अनंतजीत सिंह नरुका और रायज़ा ढिल्लों (स्कीट) और राजेश्वरी कुमारी (ट्रैप) तथा पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी पलक कोहली को भी इस ओलंपिक चक्र के लिए टॉप्स के कोर ग्रुप में शामिल किया गया है।

(एजेंसी)