javelin-world-champion-anderson-peters-beaten-and-thrown-off-party-boat

    Loading

    नई दिल्ली: खेल जगत से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। हाल ही यूजीन में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप (World Champion) में गोल्ड मेडल जीतने वाले ग्रेनाडा के खिलाड़ी एंडरसन पीटर्स (Anderson Peters) के साथ उनके ही देश में बदसलूकी हुई है। जिससे वह घायल हो गए हैं। एंडरसन पीटर्स ने भारत के जैवलिन स्टार नीरज चोपड़ा का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना तोड़ा है। 

    कैरेबियन नेशनल डेली की खबर के अनुसार, एंडरसन पीटर्स की कुछ लोगों ने मिलकर पिटाई कर दी। वहीं, उन्हें बोट से बाहर फेंक दिया। इस बारे में शहर की पुलिस और ग्रेनाडा पुलिस एसोसिएशन ने जानकारी दी।

    बता दें कि, एंडरसन पीटर्स (Anderson Peters) ग्रेनाडा के सबसे बड़े सुपरस्टार एथलीट हैं। हाल ही एंडरसन ने यूजीन में हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में  गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने 90।54 मीटर का थ्रो फेंककर लगातार दूसरी बार खिताब अपने नाम दर्ज किया है। हालांकि कॉमनवेल्थ गेम्स में वह गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब नहीं हो पाए। कॉमनवेल्थ गेम्स का समापन होने के बाद जब एंडरसन पीटर्स अपने देश वापस लौटे तब उनके साथ यह घटना हुई। 

    पुलिस ने बताया कि, हरबर बोट पर कुछ लोगों ने एंडरसन पीटर्स के मारपीट की। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग एंडरसन पीटर्स की पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, लड़ाई के दौरान हीएंडरसन पीटर्स को नाव से नीचे फेंक दिया गया। ग्रेनाडा ओलंपिक समिति के अनुसार एंडरसन पीटर्स का इलाज चल रहा है।

    कैरेबियन एसोसिएशन ऑफ नेशनल ओलिंपिक कमेटी के अध्यक्ष ब्रायन लुईस ने बताया, ‘मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि मुझे इस घटना का काफी अफसोस है। वीडियो में जो कुछ देखा उसे देखकर काफी अफसोस हुआ है। जिस जहाज पर यह घटना हुई वह ट्रेड मिनिस्टर के बेटे की है। ओलिंपिक एसोसिएशन ने आधिकारिक बयान देते हुए बताया कि एंडर्स पर हमला करने वाले लोग ग्रेनाडा के नहीं थे विदेशी थे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस घटना में खिलाड़ी को कोई गंभीर चोट नहीं लगी है। वह अब खिलाड़ी की रिकवरी पर ध्यान ले रहे हैं और मामले पर पूरी नजर बनाए रखे हैं।”