Carlos Alcaraz
कार्लोस अलकराज (डिजाइन फोटो)

Loading

इंडियन वेल्स (कैलिफोर्निया): गत चैम्पियन कार्लोस अलकराज (Carlos Alcaraz) ने बीएनपी परिबास ओपन टेनिस (BNP Paribas Open Tennis) के पुरुष एकल फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को 7-6,  6-1 से हराकर पिछले साल विंबलडन चैम्पियन (Wimbledon Champion) बनने के बाद अपना पहला खिताब जीता।

अल्कराज यहां दाहिने टखने में चोट के साथ पहुंचे थे। उनके पूरे टूर्नामेंट में खेलने को लेकर संदेह था लेकिन वह यहां लगातार दूसरे साल चैम्पियन बनने में सफल रहे। इगा स्वियातेक ने महिलाओं के फाइनल में मारिया सककारी को लगभग एक घंटे तक चले मुकाबले में 6-4, 6-0 से करारी शिकस्त दी।  स्वियातेक ने इस 12 दिवसीय टूर्नामेंट के दौरान छह मैचों में केवल 21 गेम गंवाए।

अल्काराज को फरवरी में रियो ओपन के दौरान चोट लगी थी। उन्होंने इंडियन वेल्स में खिताब जीतने के बाद कहा, ‘‘ मैं हर मैच के बाद बेहतर महसूस कर रहा था। हर मैच के बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ता जा रहा था। मास्टर 1000 स्तर के टूर्नामेंट को फिर से जीतना, आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देता है।”

वह नोवाक जोकोविच के 2014 से 2016 तक लगातार तीन बार चैम्पियन बनने के बाद इस खिताब का बचाव करने वाले पहले खिलाड़ी है। स्वियातेक की इस साल 22 मैचों में यह 20वीं जीत है। उन्होंने पिछले साल भी इस आयोजन के फाइनल में पोलैंड की खिलाड़ी को 6-4, 6-1 से मात दी थी।  

(एजेंसी)