novak-djokovic-s-appeal-of-canceled-visa-moves-to-higher-court
File Photo

जोकोविच का वीजा दूसरी बार रद्द हुआ है।

    Loading

    मेलबर्न, कोरोना (Corona Vaccine) का टीका नहीं लगवाने के कारण वीजा दूसरी बार रद्द होने के खिलाफ नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic Visa Rejected 2nd Time) की अपील शनिवार को उच्च न्यायालय (Higher Court) के समक्ष भेज दी गई। आस्ट्रेलियाई ओपन से दो दिन पहले मामले की सुनवाई की 15 मिनट की आनलाइन फीड उपलब्ध कराई गई जिसमें जोकोविच नजर नहीं आये।

    जज डेविड ओ कालागन ने जोकोविच और सरकार के वकीलों से लिखित दलील शनिवार को जमा करने के लिये कहा। मामले की अगली सुनवाई रविवार की सुबह होगी। आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉके ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने मंत्री के तौर पर अपने विशेषाधिकार का प्रयोग करके सर्बिया के इस 34 वर्षीय खिलाड़ी का वीजा जनहित आधार पर रद्द कर दिया है। हॉके ने कहा कि उन्होंने जनहित को ध्यान में रखकर स्वास्थ्य कारणों से यह फैसला लिया है।

    उन्होंने एक बयान में कहा ,‘‘ मौरिसन सरकार आस्ट्रेलियाई सीमाओं की कोरोना महामारी के इस दौर में रक्षा करने को लेकर प्रतिबद्ध है।” जोकोविच का वीजा दूसरी बार रद्द हुआ है।

    पिछले सप्ताह मेलबर्न पहुंचते ही आस्ट्रेलिया सीमा बल द्वारा उनका वीजा रद्द कर दिया गया था क्योंकि आस्ट्रेलिया के कड़े कोरोना टीकाकरण नियमों से मेडिकल छूट के लिये जरूरी मानदंडों पर वह खरे नहीं उतरते थे। उन्होंने चार रात पृथकवास होटल में बिताई जिसके बाद सोमवार को जज ने उनके पक्ष में फैसला दिया। (एजेंसी)