खिलाडियों के साथ सीएम नवीन पटनायक (Photo Credits-ANI Twitter)
खिलाडियों के साथ सीएम नवीन पटनायक (Photo Credits-ANI Twitter)

    भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Odisha CM Naveen Patnaik) ने तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले राज्य के हॉकी खिलाड़ियों को बुधवार को यहां नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। तोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली पुरुष टीम के सदस्य बीरेंद्र लाकड़ा और अमित रोहिदास में से प्रत्येक को 2.5 करोड़ रुपये दिये गये। पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली महिला 

    टीम की सदस्यों दीप ग्रेस एक्का और नमिता टोप्पो को 50-50 लाख रुपये दिये गये। पटनायक ने यहां कलिंगा स्टेडियम में सम्मान समारोह के दौरान लाकड़ा और रोहिदास को राज्य पुलिस विभाग में पुलिस उपाधीक्षक पद पर नियुक्ति का पत्र भी सौंपा। मुख्यमंत्री ने दोनों टीमों के प्रदर्शन की प्रशंसा की और उन्हें कड़ी मेहनत जारी रखने के लिये कहा। 

    नवीन पटनायक ने राज्य के हॉकी खिलाड़ियों को किया सम्मानित, देखें तस्वीरें-

    लाकड़ा ने मुख्यमंत्री को भारतीय टीम की जर्सी भेंट की जिस पर टीम के सभी सदस्यों के हस्ताक्षर थे। एक्का ने भी महिला टीम के हस्ताक्षर वाली जर्सी मुख्यमंत्री को भेंट की। भारतीय पुरुष टीम ने तोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक के मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराया लेकिन महिला टीम ग्रेट ब्रिटेन से कांस्य पदक का मैच हार गयी थी। (एजेंसी)