Lockdown News Updates: After decreasing corona cases, Delhiites can get more accommodation, Delhi government may announce more relaxation in lockdown

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) कोविड-19 (Covid-19) के मामले कम होने के मद्देनजर अगले हफ्ते से लॉकडाउन (Lockdown) में और छूट देने की घोषणा कर सकते हैं। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। केजरीवाल शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं। उनके कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने के कदमों की घोषणा करने की भी संभावना है।

    एक अधिकारी ने बताया कि सरकार कोविड-19 की स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होने पर सात जून से बाजार खोलने और अन्य गतिविधियों की अनुमति दे सकती है। पिछले हफ्ते सरकार ने दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करते हुए विनिर्माण और निर्माण गतिविधियों की अनुमति दी थी। दिल्ली में लॉकडाउन 19 अप्रैल को लगाया गया था।

    दिल्ली सरकार के आंकड़ों के अनुसार, शहर में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 523 नए मामले आए और 50 लोगों की मौत हो गयी जबकि संक्रमण की दर 0.68 प्रतिशत रही।