Lightning struck a building in Maharashtra's Thane, one dead
Representative Photo

    जशपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में रविवार को बिजली गिरने से एक नाबालिग लड़की समेत तीन लोगों की मौत हो गयी और नौ अन्य घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक यह घटना राज्य की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर स्थित पंद्रापथ पुलिस चौकी (चौकी) सीमा के अंतर्गत बुर्जुडीह गांव में अपराह्न करीब साढ़े चार बजे हुई।

    जशपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिभा पांडे ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘प्रारंभिक जानकारी के अनुसार बुर्जुडीह गांव के साप्ताहिक बाजार में एक छोटे से भोजनालय में बिजली गिरी, जिससे 12 लोग घायल हो गए। भोजनालय के मालिक की 12 वर्षीय बेटी सहित उनमें से तीन की बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ के एक अस्पताल में मौत हो गई।”

    अधिकारियों ने बताया कि घायलों में से एक की हालत गंभीर होने के कारण उसे अंबिकापुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  एक सरकारी बयान के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को आरबीसी (राजस्व पुस्तक परिपत्र) के प्रावधानों के तहत मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा प्रदान करने का निर्देश दिया है।  मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को इस हादसे में घायल लोगों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया है।(एजेंसी)