दिल्ली प्रदुषण (Photo Credits-ANI Twitter)
दिल्ली प्रदुषण (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली में वायु प्रदूषण के कारण स्थिति और ख़राब होती जा रही है। वहीं दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद रखने का निर्णय ले लिया है। उन्होंने कहा है कि, यह फैसला अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। यह जानकारी दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशक ने दी।

    Air pollution: All schools in Delhi to remain shut for physical classes till further orders, online education to continue, says Directorate of Education

    — ANI (@ANI) November 21, 2021

    बता दें कि दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय भी प्रदूषण को लेकर रविवार को उच्च अधिकारियों के साथ बैठककरने वाले है। वहीँ एक अधिकारी ने बताया की यह बैठक खत्म हो रहे प्रतिबंधों की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई है। इस बैठक में संबधित विभाग के सभी अधिकारी शामिल होंगे।  बैठक में स्कूलों के बंद होने के  साथ और दिल्ली में कौन से प्रतिबंध लागू रहेंगे इसकी जानकारी मिलेगी। 

     
    गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने खराब वायु गुणवत्ता के मद्देनजर 13 नवंबर को सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को बंद करने के आदेश जारी किए थे। अगले आदेश तक शहर में गैर-जरूरी सामान से लदे ट्रकों के प्रवेश और स्कूल व कॉलेजों को बंद करने समेत दस निर्देश जारी किए थे। वहीं दिल्ली सरकार ने 21 नवंबर तक शहर में निर्माण कार्य पर भी प्रतिबंध लगाया था।