PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली  (national capital Delhi) में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी (Delhi Education Minister Atishi) ने गुरुवार को कहा कि सरकार स्थिति की समीक्षा कर रही है और स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश (guidelines for schools) जल्द जारी किए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को पहली बार एक दिन में संक्रमितों की संख्या 1,000 को पार कर गई। 

पिछले सात महीनों में ऐसा पहली बार हुआ। जब एक हजार से अधिक मामले आये। शहर में संक्रमण की दर 23.8 प्रतिशत रही। यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा, ‘‘हमारी सरकार कोविड स्थिति की समीक्षा कर रही है और इस संबंध में सभी स्कूलों के लिए दिशा-निर्देश जल्द जारी किए जाएंगे।” 

राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को कोविड के 1,149 नये मामले आए जबकि संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई। वहीं दूसरी ओर देश (India) में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,158 नए मामले सामने आए। जो बीते लगभग आठ महीने में देश में दर्ज सर्वाधिक दैनिक मामले हैं। वहीं देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 44,998 पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार सुबह जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में संक्रमण की दैनिक दर 4.42 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 4.02 प्रतिशत है।