arvind kejriwal

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ दिल्ली की आबकारी नीति (Delhi Exercise Policy) में कथित घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग (Money Laundering) के मामले की जांच कर रही ED ने बीते 21 मार्च को ही अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन इस गिरफ्तारी के बाद से ही सवाल उठ रहे थे कि अब दिल्ली में ‘AAP’की सरकार कैसे चलेगी। वहीं अब इन सवालों पर विराम लगाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ED की कस्टडी से ही आज जल मंत्री को निर्देश देकर जवाब दिया कि अब अरविंद केजरीवाल चाहे ED की हिरासत में हो या फिर जेल में जरुरी समझेंगे तो वहीं से सरकार चलाएंगे।

इधर मुख्यमंत्री के निर्देश मिलने के बाद दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने भावुक होते हुए कहा कि, दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन आज अरविंद केजरीवाल जी की तरफ से मैं सभी दिल्ली वासियों को यह भरोसा दिलाना चाहती हूँ कि, अब चाहे अरविंद केजरीवाल जी गिरफ्तार ही हो गए हैं। चाहे अरविंद केजरीवाल जी आज केंद्र सरकार की ED की हिरासत में हैं। लेकिन दिल्ली वालों का कोई भी काम इस कारणों से नहीं रुकेगा। दिल्ली वालों के सभी लगातार होते रहेंगे।

आज दिल्ली जल मंत्री आतिशी ने ED की हिरासत से दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पानी की कमी का सामना कर रहे इलाकों में पानी के पर्याप्त टैंकर मुहैया कराने का निर्देश दिया है।इसके साथ ही केजरीवाल ने शहर के कुछ इलाकों में पानी, सीवर की समस्याओं का समाधान करने का भी निर्देश दिया है।

पता हो कि, ED ने बीते गुरूवार को आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में केजरीवाल को उनके आधिकारिक आवास से गिरफ्तार कर लिया था। एक अदालत ने शुक्रवार को ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक को 28 मार्च तक के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया था। पार्टी सूत्रों ने कहा, ‘‘उन्होंने (केजरीवाल ने) ED की हिरासत से अपना पहला निर्देश जारी किया है। निर्देश सरकार के जल विभाग से संबंधित हैं। जल मंत्री आतिशी आज बाद में निर्देशों की घोषणा की। ‘आप’ ने कहा है कि केजरीवाल जेल भेजे जाने पर भी मुख्यमंत्री बने रहेंगे।