kejeriwal

Loading

नई दिल्ली: राजधानी से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज कोर्ट में कोई बड़ा खुलासा कर सकते हैं। दरअसल बीते बुधवार 27 मार्च को उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दावा किया था कि वो कथित शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) के पैसों की जानकारी देंगे। आज ED की रिमांड खत्म होने पर दोपहर 2 बजे केजरीवाल की दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rau’s Avnue Court) में पेशी होनी है।

दरअसल शराब नीति केस में गिरफ्तार दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल की ED रिमांड 28 मार्च को खत्म हो रही है। ऐसे में आज आज दोपहर 2 बजे से पहले उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं बीते 27 मार्च को सुनीता केजरीवाल ने कहा कि, उनके पति 28 मार्च को अदालत में कथित शराब घोटाले की सच्चाई बताएंगे और सबूत भी पेश करेंगे। उनका दावा था कि, ED की अब तक की कार्रवाई में एक पैसा भी नहीं मिला है ।

ऐसे में आज का दिन केजरीवाल के लिए आज का दिन काफी अहम साबित होगा। वह ED की हिरासत से बाहर आएंगे या फिर कस्‍टडी में ही रहेंगे, ट्रायल कोर्ट इस पर फैसला देगा। दूसरी तरफ, केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से दिल्‍ली के साथ ही देश की राजनीति भी गरमा गई है। अदालत से लेकर सड़क तक पर यह लड़ाई लड़ी जा रही है। अब यह देखना काफी दिलचस्‍प रहेगा कि ED फिर से केजरीवाल को रिमांड पर देने की मांग करती है या फिर ऐसा नहीं करती है। दूसरी तरफ, ED की मांग पर कोर्ट का रुख देखना भी थोडा रोचक होगा, क्‍योंकि पूरे देश की निगाहें आज इसी मामले पर टिकी होंगी।